मोहम्मद सिराज ने बताया अपनी सफलता का राज, बताया-गेंदबाजी में क्या-क्या किया बदलाव
Advertisement

मोहम्मद सिराज ने बताया अपनी सफलता का राज, बताया-गेंदबाजी में क्या-क्या किया बदलाव

श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने इस सीरीज में तीन मैचों में चार विकेट हासिल कुए हैं. इसके अलावा तीसरे मैच में उन्होंने 4 विकेट हासिल किये थे.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में मोहम्मद सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने इस सीरीज में तीन मैचों में चार विकेट हासिल कुए हैं. इसके अलावा तीसरे मैच में उन्होंने 4 विकेट हासिल किये थे. ऐसे में अव मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी का राज खोल दिया है. 

सिराज ने बताया अपनी सफलता का राज 

अपनी सफलता को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि आईपीएल में ख़राब प्रदर्शन के बाद से मैंने लिमिटेड ओवर में अपनी गेंदबाज़ी पर ध्यान दिया था. इस दौरान मैंने अपनी लाइन लेंथ पर ध्यान दिया था. मैंने इस पर मेहनत की और मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया है. मैंने अपने प्रदर्शन पर चिंता करना छोड़ दिया है. मै सिर्फ अपनी लाइन और लेंथ पर ही ध्यान देता हूं, 

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब मुझे इनस्विंग नहीं मिल रही थी कि मैंने आउटस्विंग कराना शुरू किया. मुझे स्वाभाविक तौर पर इनस्विंग मिलती थी, लेकिन जब वो मिलनी बंद हो गई थी कि मैंने अपनी आउटस्विंग पर काम करना शुरू किया था. इसे प्रभावी होने में समय में लगा, लेकिन इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया है. मैंने नेट पर जितनी गेंदबाजी की है, उससे उतना ही ज्यादा बेहतर हो गया है. मैंने इसको लेकर डेल स्टेन से भी बात की थी और उन्होंने ने भी मेरी काफी ज्यादा मदद की थी. 

कैफ भी हुए प्रभावित 

सिराज की गेंदबाजी से टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ भी प्रभावित हुए है. उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड कप में सिराज टीम इंडिया के लिए ब्रह्मास्त्र बन सकते हैं. उनके अलावा रोहित शर्मा ने भी उनकी तारीफ की है. 

Trending news