Jharkhand: जमीन घोटाले में ED ने कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद सहित कई लोगों के ठिकानों पर छापे मारे
Advertisement

Jharkhand: जमीन घोटाले में ED ने कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद सहित कई लोगों के ठिकानों पर छापे मारे

ED Raid In Jharkhand: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद और उनसे कथित तौर पर जुड़े कुछ अन्य लोगों के परिसरों पर धनशोधन संबंधी एक मामले की जांच के तहत मंगलवार को छापे मारे. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

(फाइल फोटो)

Ranchi: ED Raid In Jharkhand: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद और उनसे कथित तौर पर जुड़े कुछ अन्य लोगों के परिसरों पर धनशोधन संबंधी एक मामले की जांच के तहत मंगलवार को छापे मारे. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि रांची और राज्य के कुछ अन्य शहरों में लगभग 17-18 परिसरों पर छापे मारे जा रहे हैं. 

अंबा (36) हजारीबाग जिले की बड़कागांव विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं. सूत्रों ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय कथित अवैध रेत खनन, जबरन वसूली और कुछ अन्य अपराधों से संबंधित कई प्राथमिकियों के आधार पर धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत कार्रवाई कर रहा है.

आज सुबह ही ED ने की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय के रडार पर हजारीबाग से बड़कागांव की कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद आ गई हैं. कांग्रेस विधायक के खिलाफ ईडी के रांची जोनल ऑफिस में मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायत की गई थी. इस शिकायत के आधार पर ईडी के डिप्टी डायरेक्टर स्तर के अधिकारी ने पुलिस से उनके खिलाफ दर्ज सारी एफआईआर की जानकारी मांगी थी, जिसके बाद अंबा प्रसाद के घर अहले सुबह से ही प्रवर्तन निदेशालय की 10 से 12 सदस्यीय टीम ने दस्तक दी. हजारीबाग के हुरहुरु स्थित विधायक अंबा प्रसाद के घर ईडी की टीम कार्रवाई कर रही है. यहां उनके विभिन्न कागजातों को खंगाला जा रहा है. साथ ही साथ प्रॉपर्टी की भी जांच की जा रही है. बता दें कि विधायक अंबा प्रसाद के करीबी माने जाने वाले राजेंद्र साव के कानी बाजार स्थित घर में भी ईडी की आठ सदस्य टीम सुबह से ही रेड कर रही है. वहीं, विधायक अंबा प्रसाद के चाचा और मामा के घर भी परिवर्तन निदेशालय की टीम पहुंची है.

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news