Hazaribagh News: झरपो गांव में 12 महिलाओं को ईडी ने भेजा नोटिस, मचा हड़कंप
Advertisement

Hazaribagh News: झरपो गांव में 12 महिलाओं को ईडी ने भेजा नोटिस, मचा हड़कंप

Hazaribagh News: महिलाओं के खाते से पैसों की निकासी हो रही है, जब इसकी जांच करने बैंक कर्मी झरपो पहुंचे, तब सुनीता नाम की महिला ने बताया कि वह बैंक से पैसे नहीं निकाल रही है. महिला को हजारीबाग बुलाया गया. फिर उसके खाते को बंद कराया गया. 

12 महिलाओं को ईडी ने भेजा नोटिस

Hazaribagh News: हजारीबाग के टाटी झरिया प्रखंड के झरपो गांव में दर्जनों महिलाओं को ईडी ने नोटिस भेजा है. ईडी का नोटिस आने के बाद पूरे क्षेत्र में ही हड़कंप मचा हुआ है. पूरा मामला महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने से जुड़ा है. झरपो की 12 महिलाओं के बैंक खाते से हुई निकासी जांच के दायरे में आ गई है और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के द्वारा इन्हें नोटिस जारी किया गया है.

जानकारी के अनुसार, इन 12 महिलाओं के खाते में विदेश से पैसे का लेनदेन हुआ है. महिलाओं के खाते में लगभग 3 करोड़ 90 लाख रुपये में से 3 करोड 25 लाख रुपये की निकासी की गई है. वहीं, रुपए विदेशों से भी डाले गए हैं. ईडी द्वारा नोटिस जारी करने और बड़ी राशि का हेरफेर होने का उद्भेदन होने पर इस मामले में कई लोगों का चेहरा सामने आने की उम्मीद है.

बैंक कर्मचारी जांच में जुटे 
महिलाओं के खाते से पैसों की निकासी हो रही है, जब इसकी जांच करने बैंक कर्मी झरपो पहुंचे, तब सुनीता नाम की महिला ने बताया कि वह बैंक से पैसे नहीं निकाल रही है. महिला को हजारीबाग बुलाया गया. फिर उसके खाते को बंद कराया गया. वहीं, 22 फरवरी को टाटी झरिया थाना पहुंची महिलाओं ने बताया कि झरपो की पूनम देवी ने उन लोगों को गुड़िया देवी से मिलाया था. 

यह भी पढ़ें:INDIA नहीं, अब NDA में सीट शेयरिंग पर होगा बवाल! कुशवाहा की डिमांड से बढ़ेगी टेंशन

इन को आया है ईडी का नोटिस
काली रविदास की पत्नी सुनिता देवी, महेंद्र भुईंया की पत्नी चमेली देवी,भुनेश्वर भुईंया की पत्नी उमा देवी, राजेंद्र भुईया की पत्नी बाली देवी, भुनेश्वर भुईंया की पत्नी सरिता देवी, रामू भुईंया की पत्नी नितु देवी, गोवर्धन भुईया की पत्नी संजु देवी, प्रकाश भुईंया की पत्नी सोनिया देवी, नंदु भुईंया की पत्नी हेवंती देवी, दिवंगत टिंकू साव की पत्नी सोनी और नारायण सिंह की पत्नी कौलेश्वरी देवी, ज्ञानी भुईंया की पत्नी बीना देवी का नाम शामिल हैं.

रिपोर्ट: यादवेंद्र मुन्नू

Trending news