ईडी ने प्रेम प्रकाश को किया गिरफ्तार, छापेमारी के दौरान मिली थी 2 AK-47 राइफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1318426

ईडी ने प्रेम प्रकाश को किया गिरफ्तार, छापेमारी के दौरान मिली थी 2 AK-47 राइफल

ED ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है. उसके डेढ़ दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर ईडी ने बुधवार को छापामारी की थी.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: ED ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है. उसके डेढ़ दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर ईडी ने बुधवार को छापामारी की थी. इस दौरान उसके रांची के हरमू कॉलोनी स्थित किराए के मकान से दो एके-47 राइफलें और 60 कारतूस बरामद किए गए थे. आधी रात तक चली छापामारी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. गुरुवार सुबह उसे अदालत में पेश करने के पहले मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा जा रहा है.

गौरतलब है कि मनी लांड्रिंग मामले में उसके खिलाफ ईडी ने कई सबूत जुटाए हैं. बीते 25 मई को भी उसके पांच ठिकानों पर छापामारी में कई दस्तावेज बरामद किए गए. इन छापों की भनक उसे पहले ही लग चुकी थी इसलिए उसने अपने तमाम स्मार्टफोन नष्ट कर दिए थे. उस वक्त कई राउंड की पूछताछ के बाद ईडी ने उसे इस शर्त पर छोड़ दिया था कि दुबारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर वह हाजिर होगा. 

हालांकि बाद में ईडी ने मोबाइल कंपनियों से उसके कॉल डिटेल्स हासिल किए और कई डिजिटल साक्ष्य भी इकट्ठा किया. तब उसके और उसके करीबियों के 18 ठिकानों पर बुधवार को दूसरी बार छापेमारी की गई.

बीजेपी हुई हमलावर 

वहीं, इस छापेमारी के दौरान ED को दो AK-47 की रायफल मिली है. जिस पर गोड्डा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे ने सवाल उठाए हैं और कहा इसकी जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा होनी चाहिये. इसके अलावा भाजपा के पूर्व नेता एवं वर्तमान में राज्य के निर्दलीय विधायक सरयू रॉय ने भी इस मामले को लेकर ट्वीट किया कि इसकी जांच होनी चाहिए कि प्रेम प्रकाश को एके-47 राइफलें कैसे मिलीं और इस बात की संभावना है कि इसका कोई आतंकवादी संबंध हो.

(इनपुट: आईएएनएस) 

 

Trending news