कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण की ओर झारखंड, मरीजों की संख्या में आई कमी, OPD सेवा शुरू करने की कवायद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar916901

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण की ओर झारखंड, मरीजों की संख्या में आई कमी, OPD सेवा शुरू करने की कवायद

Jharkhand Corona Update: सूबे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है, ऐसे में संक्रमित से ज्यादा स्वस्थ होने वाले मरीजों कि संख्या हो गई है.

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण की ओर झारखंड. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है, जिसके बाद शहर के दर्जनभर प्रमुख अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या 100 से भी कम रह गई है. शहर के कई निजी अस्पतालों में ओपीडी खोल दिया गया है. झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में 100 से कम मरीज इलाजरत हैं, ऐसे में रिम्स में बंद ओपीडी सेवा शुरू करने की कवायद शुरू हो गई है.

सूबे में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है, ऐसे में संक्रमित से ज्यादा स्वस्थ होने वाले मरीजों कि संख्या हो गई है. जिसके बाद अब राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में OPD सेवा शुरू करने की कवायद की जा रही है. रिम्स के पीआरओ डॉ. डीके सिन्हा ने कहा कि 'अगले हफ्ते से रिम्स की ओपीडी सेवा शुरू कर दी जाएगी. ओपीडी सेवा खोलने से पहले सभी जगह का सैनिटाइजेशन जरूरी है, ओपीडी शुरू करने से पहले सभी प्रक्रियाओं को पूरा किया जाएगा. झारखंड सरकार की तरफ से जो लॉकडाउन लगाया गया है उसमें भी ढील मिलेगी ताकि बाहर से आने वाले मरीजों को राहत मिले.' 

ये भी पढ़ें- झारखंड में बरसा बिजली का कहर! अलग-अलग जगहों पर एक बच्चे समेत 5 की मौत, कई घायल

वहीं, मरीजों का कहना है कि सरकार जल्द से जल्द ओपीडी सेवा शुरू करें ताकि उनकी बीमारी के इलाज में आसानी हो. मरीज के परिजनों का भी कहना है कि 'जो ई-ओपीडी सेवा है उससे गरीब मरीजों को काफी समस्या होती है, उन्हें कुछ समझ में नहीं आ पाता है, ना कुछ पता चलता हैं.' वहीं मरीजों को ई-ओपीडी में आने वाली परेशानी को लेकर रिम्स के पीआरओ ने कहा कि 'ई-ओपीडी के बारे में जागरूकता फैलाने की आवश्यकता है, ताकि दूरदराज के लोगों को भी पता चल सके कि ओपीडी सेवा का लाभ कैसे लिया जा सकता है.' 

कोरोना के बढ़ते कहर के साथ प्रदेश में बड़े पैमाने पर सामान्य ओपीडी को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था. लेकिन संक्रमण पर नियंत्रण के साथ ही अब एक बार फिर ओपीडी सेवा शुरू होने से मरीजों को राहत मिलेगी.

 

Trending news