सीएम हेमंत सोरेन ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- पहले इन्हें महंगाई लगती थी डायन अब दिखती है भौजाई
Advertisement

सीएम हेमंत सोरेन ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- पहले इन्हें महंगाई लगती थी डायन अब दिखती है भौजाई

पूर्व की सरकारों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड में कोयला खनन का कार्य करके राज्य को खोखला कर दिया है. उनके सत्ता में आने से पहले तक झारखंडियों का पलायन हो रहा था.

सीएम हेमंत सोरेन ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- पहले इन्हें महंगाई लगती थी डायन अब दिखती है भौजाई

धनबाद : झारखंड मुक्ति मोर्चा के 51 स्थापना दिवस के मौके पर धनबाद पहुंचे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भाजपा पर जमकर हमला बोला. 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति को राज्यपाल के द्वारा वापस किए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि अगर हम कोई कानून बनाए तो वह असंवैधानिक और जहां इनकी सरकार चल रही है वह कर्नाटक इसी तरह का कोई कानून बनाए तो वह संवैधानिक, ऐसा दोहरा मानदंड क्यों ? तीसरे और चौथे ग्रेड की नौकरी में हमारे बच्चों को प्राथमिकता मिलनी चाहिए और हम स्तानीय नीति लागू कर के रहेंगे.

पूर्व सरकारों ने राज्य को कर दिया खोखला
पूर्व की सरकारों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड में कोयला खनन का कार्य करके राज्य को खोखला कर दिया है. उनके सत्ता में आने से पहले तक झारखंडियों का पलायन हो रहा था. पिछले 20 साल से झारखंड को चारागाह बना कर रखा गया था इस दौरान पलायन हुआ. आज जब झारखंड की सरकार अपना हक अधिकार मांगती तो ईडी, सीबीआई को पीछे लगा दिया जाता है और परेशान किया जाता है.सीएम ने कहा कि पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी,उसके बाद अर्जुन मुंडा को 5 साल तक सीएम नहीं बन काम करने नहीं दिया गया, लेकिन छतीसगढ़ से आये रघुवर दास को 5 साल तक सीएम बना कर रखा है. ये लोग झारखंडियों को बोका समझता है.

देश में बढ़ती जा रही महंगाई
अडानी के बहाने केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि बाजार धड़ाम से गिर गया है. रुपये का अवमूल्यन हो रहा है, गैस का दाम 1200 रुपये,पेट्रोल डीजल का कीमत आसमान छूने लगी है. प्लेटफार्म टिकट का दाम 50 रुपये से कम नहीं है. पहले इन भाजपा वालों को महंगाई डायन नजर आती थी आज भौजाई नजर आती है. मुख्यमंत्री ने सीधे तौर पर कहा कि सेना की बहाली हो या बैंक की नौकरी या फिर रेलवे की नौकरी इसके भरोसे मत रहिए, क्योंकि सेना की बहाली की क्या स्थिति है किसी से छुपी हुई नहीं है बैंक और रेलवे अब आप को रोजगार नहीं दे सकता सब प्राइवेट हो रहा है. खतियानी जोहार यात्रा में धनबाद भी आएंगे तो और बातें कहेंगे.

आगामी चुनाव में भाजपा का होगा सूपड़ा साफ
देवघर में गृह मंत्री अमित शाह के द्वारा झारखंड को देश का सबसे भरष्ट सरकार कहा इस पर सांसद महुआ मांझी ने उलटा भाजपा पर हमला बोले कहा जब से झाररखंड अलग हुआ है ज्यादातर समय भाजपा ही शासन किया.  तो किया फरीह मंत्री अपने ही सरकार को भ्रस्ट कह रही थी. वहीं विधायक ने भी कहा आने वाले चुनाव में झारखंड से भाजपा का सूपड़ा साफ हो जायेगा.

इनपुट -  नितेश कुमार मिश्रा

ये भी पढ़िए-  सम्राट चौधरी ने कहा 'बउआ हैं तेजस्वी यादव, डेढ़ साल की उम्र में थे करोड़पति', सियासी हंगामा शुरू

Trending news