चतरा में अति महत्वाकांक्षी रेल लाइन योजना को मिली अंतिम स्वीकृति, जल्द होगा शिलान्यास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1374800

चतरा में अति महत्वाकांक्षी रेल लाइन योजना को मिली अंतिम स्वीकृति, जल्द होगा शिलान्यास

इस बाबत रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सांसद सुनील कुमार सिंह व डीसी चतरा को योजना स्वीकृति का पत्र भेज दिया है. इस योजना के तहत कुल 54 सौ 52 करोड़ रुपए की लागत से 99.345 किलोमीटर लंबा रेल लाइन का निर्माण कराया जाएगा.

चतरा में अति महत्वाकांक्षी रेल लाइन योजना को मिली अंतिम स्वीकृति, जल्द होगा शिलान्यास

चतरा : चतरा जिलेवासियों का चिरपरिचित व अति महत्वकांक्षी सपना जल्द साकार होने वाला है. लंबे समय से ठंढे बस्ते में पड़े चतरा-गया रेल लाइन निर्माण योजना को रेल मंत्रालय ने अपनी अंतिम मंजूरी प्रदान कर दी है. जिसके बाद जिले में रेल कनेक्टिविटी का रास्ता अब साफ हो गया है. 

99.345 किलोमीटर लंबी बनेगी रेल लाइन
बता दें कि इस बाबत रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सांसद सुनील कुमार सिंह व डीसी चतरा को योजना स्वीकृति का पत्र भेज दिया है. इस योजना के तहत कुल 54 सौ 52 करोड़ रुपए की लागत से 99.345 किलोमीटर लंबा रेल लाइन का निर्माण कराया जाएगा. जिसके तहत बिहार के गया से झारखंड के चतरा को रेल लाइन से जोड़ने की स्वीकृत रेल मंत्रालय ने प्रदान की है. सांसद ने बताया कि योजना क्रियान्वयन को ले रेलवे बोर्ड ने भूमि अधिग्रहण को ले 926 करोड़ रुपये का आवंटन जिला प्रशासन व राज्य सरकार को भेज दिया है. जिसके बाद जिले में रेलवे को ले भूमि अधिग्रहण का कार्य भी प्रारंभ हो चुका है. उन्होंने बताया कि चतरा-गया रेल लाइन में कूल 197 ब्रिज, आरओबी व टैनल का निर्माण होगा.

लोगों की सुविधा के लिए जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य
सांसद ने बताया कि रेलवे मंत्रालय ने गया-चतरा-टोरी इस्टम उपयोग अंतिम स्थान निर्धारण योजना को भी अंतिम अनुमोदन दे दिया है. जिससे भविष्य में चतरा-गया रेल लाइन को टोरी से जोड़ने में परेशानी न हो. चतरा-टोरी रेल लाइन को अंतिम मंजूरी मिलने पर चतरा पहुंचे सांसद का कार्यकर्ताओं व जिलेवासियों ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान समाहरणालय परिसर में गाजे-बाजे के साथ पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी करते हुए मिठाईयां बांटी है. उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से आज जिलेवासियों का सपना साकार होने जा रहा है. जल्द ही निर्माण कार्य का शिलान्यास होगा.

इनपुट : कामरान जलीली

ये भी पढ़िए- Congress President Election: केएन त्रिपाठी बोले- पार्टी का निर्देश था कोई भी लड़ सकता है चुनाव, तभी मैंने लिया फैसला

Trending news