रांची एयरपोर्ट पर 1 मई से गाड़ी पार्क करना पड़ेगा आप की जेब पर भारी, यहां जाने नया रेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2220024

रांची एयरपोर्ट पर 1 मई से गाड़ी पार्क करना पड़ेगा आप की जेब पर भारी, यहां जाने नया रेट

Ranchi News in Hindi: अगर आप भी 1 मई के बाद से  रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर जाने वाले हैं तो आप के लिए एक बड़ी खबर है. यहां 1 मई से गाड़ियों के आने और जाने पर पार्किंग की नई व्यवस्था लागू हो जाएगी.

(फाइल फोटो)

Ranchi: Ranchi News in Hindi: अगर आप भी 1 मई के बाद से  रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर जाने वाले हैं तो आप के लिए एक बड़ी खबर है. यहां 1 मई से गाड़ियों के आने और जाने पर पार्किंग की नई व्यवस्था लागू हो जाएगी. इसके बाद अब एयरपोर्ट पर एंट्री करने से निकलने तक प्राइवेट वाहनों के लिए 10 मिनट का समय फ्री रहेगा. वहीं, टर्मिनल भवन के सामने पिकअप और ड्रॉप के लिए अधिकतम समय 5 मिनट का रहेगा. वहीं जाम की समस्या को कम करने के लिए 350 वाहनों के लिए अतिरिक्त पार्किंग प्लेस आवंटित  किया गया है. 

तय किया गया पार्किंग शुल्क

अब बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पार्किंग के लिए स्वचालित व्यवस्था लागू की जाएगी. वहीं,  अनाधिकृत वाहनों की पार्किंग को बंद करने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा.  वहीं,  कमर्शियल कार के पार्किंग शुल्क में बदलाव हो सकता है. इसमें 2 घंटे के बाद चार पहिया वाहनों के पार्किंग शुल्क में 10 रुपए प्रति घंटे की दर से वृद्धि होगी. वहीं, दोपहिया वाहनों के पार्किंग शुल्क में 2 घंटे के बाद  5 रुपए प्रति घंटे की दर से बढ़ेगी. इसी तरह से 7 घंटे से अधिक और 24 घंटे तक पार्किंग दर 30 मिनट से 120 मिनट के स्लैब पर 300% से बढ़ेगी. 

तीन लेन की गई है निर्धारित 

लेन नं 1 में अगर प्राइवेट गाड़ी 10 मिनट तक रुकेगी, तो उन्हें कोई भी चार्ज देने नहीं पड़ेगा. इसके अलावा लेन नं 2 पर प्राइवेट गाड़ी, 10 मिनट से ज्यादा रुकने पर उन्हें  30 रुपये शुल्क देना होगा. 

लेन नं 3 पर कमर्शियल गाड़ी के 30 मिनट तक रूकने का चार्ज

बस-ट्रक को 250 रुपए टैंपो, मिनी बस को 80 रुपये, कमर्शियल कार को 35 रुपये, प्रीमियम कार को 40 रुपये, दो पहिया वाहनों को 15 रुपये देने होंगे.

30 मिनट से 120 मिनट रुकने का चार्ज

बस-ट्रक को 170 रुपए, टैंपो, मिनी बस को 60 रुपये, कमर्शियल कार को 30 रुपये, प्रीमियम कार को 75 रुपये, दो पहिया वाहनों को 10 रुपये देने होंगे.

Trending news