झारखंड में 24 घंटे होगी सीसीटीवी कैमरे से निगरानी, पुलिस केंद्र में कंट्रोल रूम का हुआ उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1320052

झारखंड में 24 घंटे होगी सीसीटीवी कैमरे से निगरानी, पुलिस केंद्र में कंट्रोल रूम का हुआ उद्घाटन

खूंटी के विभिन्न चौक चौराहे पर सीसीटीवी लगाए गए है. केंद्रीय मंत्री खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा ने सीसीटीवी कैमरे को चालू करने के लिए स्विच ऑन करके शहर के सभी चौक चौराहे की कंट्रोल मशीन का शुभारंभ किया. 

झारखंड में 24 घंटे होगी सीसीटीवी कैमरे से निगरानी, पुलिस केंद्र में कंट्रोल रूम का हुआ उद्घाटन

खूंटीः झारखंड के खूंटी जिले को सुरक्षित और अपराध मुक्तता में सहयोग बनाने के लिए केंद्र सरकार के विशेष सहायता मद से खूंटी के विभिन्न चौक चौराहे में लगाए गए. सीसीटीवी कैमरे का पुलिस केंद्र में कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया गया. बतौर मुख्य अतिथि जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा, उपायुक्त शशि रंजन एसपी अमन कुमार और तोरपा विधायक कोचे मुंडा ने पुलिस मुख्यालय भवन में फीता काटकर कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया. 

केंद्रीय मंत्री ने किया शुभारंभ
केंद्रीय मंत्री खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा ने सीसीटीवी कैमरे को चालू करने के लिए स्विच ऑन करके शहर के सभी चौक चौराहे की कंट्रोल मशीन का शुभारंभ किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पुलिस मुख्यालय से शहर पर नजर रखी जा सकती है. इससे जिलेभर ही नहीं बल्कि दूर दराज से आने वाले लोगों को सुरक्षित रखने और अपराध नियंत्रण पर नजर रखी जा सकती है. इससे अपराध पर लगाम लगाने और अन्य गतिविधियों पर नजर रखने में आसानी होगी.

शहर में लगाए गए कुल 49 सीसीटीवी कैमरे 
केंद्रीय सहायता के विशेष मद 54 लाख रुपये की लागत से शहर में कुल 49 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. जिसमें चौक-चौराहों पर पैन टिल्ट कैमरा लगाया गया है, जो रिमोट डायरेक्शन और जूम कंट्रोल वाला क्लोज सर्किट कैमरा हैं. वहीं अन्य स्थानों पर हाई रेजुलेशन कैमरे लगाये गये हैं. सीसीटीवी कैमरे की जद में शहर के रांची-खूंटी मार्ग, तोरपा रोड, तमाड़, रोड, कर्रा रोड सहित अन्य हिस्से होंगे. निगरानी के लिए खूंटी थाना परिसर में एक मिनी कंट्रोल रूम और पुलिस कार्यालय में मुख्य कंट्रोल रूम है. 

सीसीटीवी कैमरे से पूरे शहर में रखी जाएगी निगरानी
वहीं मौके पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे से पूरे शहर और शहर आने-जाने के पथ की निगरानी की जाएगी. कंट्रोल रूम से 24 घंटे पूरे शहर पर निगरानी रखी जायेगी. इस उद्घाटन कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त नीतीश कुमार, डीएसपी अमित कुमार, डीएसपी मुख्यालय जयदीप लकड़ा, श्रीकांत त्रिपाठी, जिला सांसद प्रतिनिधि मनोज कुमार, संतोष कुमार, शिवकुमार केसरी सहित अनेक लोग उपस्थित थे. 

(रिपोर्ट- ब्रजेश कुमार)

यह भी पढ़े- Jharkhand Political Crisis LIVE: CM हेमंत सोरेन की सदस्यता को लेकर राज्यपाल रमेश बैस करेंगे फैसला

Trending news