T20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद एक्शन में BCCI, चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को किया बर्खास्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1447613

T20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद एक्शन में BCCI, चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को किया बर्खास्त

टीम इंडिया का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं रहा था. टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद अब बीसीसीआई ने एक बड़ा कदम उठाया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: टीम इंडिया का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं रहा था. टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद अब बीसीसीआई ने एक बड़ा कदम उठाया है. बोर्ड ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चार सदस्यीय राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया. 

टीम का लगातार रहा है खराब प्रदर्शन 

चेतन शर्मा के कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया 2021 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट में भी जगह नहीं बनाई थी. इसके अलावा टीम को वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी हार का सामना करना पड़ा था. इस चयन समिति में चेतन (उत्तर क्षेत्र), हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र), सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और देबाशीष मोहंती (पूर्वी क्षेत्र) थे. 

इस चयन समिति में कुछ लोगों को 2020 तो कुछ लोगों को 2021 में चयनित किया गता था. वैसे तो एक  एक सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता का कार्यकाल अमूमन चार साल का होता है और इसे बढ़ाया जा सकता है. लेकिन बीसीसीआई ने अब उन्हें बर्खास्त कर इया है. 

इससे पहले खबर थी कि बीसीसीआई, वार्षिक आम बैठक के बाद के बाद चेतन शर्मा को बर्खास्त करना चाहता है. वहीं, अब बीसीसीआई ने  राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (सीनियर पुरुष) के लिए आवेदन मांगे है. इसके लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 28 नवंबर है। 

बता दें कि टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है. इस दौरे को टीम इंडिया के नये दौर के रूप में देखा जा रहा है. इस दौरे के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और नई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. 

 

Trending news