श्मशान को कब्रिस्तान और कब्रिस्तान को श्मशान से लड़वा रही भाजपा : बन्ना गुप्ता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1456981

श्मशान को कब्रिस्तान और कब्रिस्तान को श्मशान से लड़वा रही भाजपा : बन्ना गुप्ता

Banna Gupta: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शिरकत करने चतरा पहुंचे सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता बीजेपी पर जमकर बरसे. उन्होंने बीजेपी पर राजनीतिक स्वार्थ साधते हुए षड्यंत्र के तहत देश और समाज को दिग्भ्रमित कर देश को तोड़ने का गंभीर आरोप लगाया.

श्मशान को कब्रिस्तान और कब्रिस्तान को श्मशान से लड़वा रही भाजपा : बन्ना गुप्ता

चतरा : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शिरकत करने चतरा पहुंचे सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता बीजेपी पर जमकर बरसे. उन्होंने बीजेपी पर राजनीतिक स्वार्थ साधते हुए षड्यंत्र के तहत देश और समाज को दिग्भ्रमित कर देश को तोड़ने का गंभीर आरोप लगाया. बन्ना गुप्ता ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भारत ऋषि, मुनियों व संतों के अलावे बलिदानियों की धरती है, लेकिन आज भाजपा ने देश के साथ-साथ बलिदानियों की आत्मा को गिरवी रख दिया है. 

भाजपा कर रही नफरल फैलाकर देश का माहौल खराब करने की कोशिश- बन्ना
उन्होंने कहा कि भारत वीरों तथा सूफी संतों का देश रहा है. यहां सभी धर्मों का सम्मान होता आया है, लेकिन भाजपा ने देश में कटुता का माहौल बना दिया है. उन्होंने सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा के नारे को बुलंद करते हुए कहा कि गंगा-जमुनी तहजीब वाले देश में आज भाजपा श्मसान को कब्रिस्तान और कब्रिस्तान को श्मशान से लड़वा रही है.  इतना ही नहीं नफरत का माहौल कायम करते हुए हिन्दू को मुस्लिम, मुस्लिम को सिख व सिख को ईसाई से लड़वाया जा रहा है.  

कांग्रेस ने देश को लंबी लड़ाई के बाद आजादी दिलाई- बन्ना गुप्ता
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को लंबी लड़ाई के बाद आजादी दिलाई है. इतना ही नहीं आज विषम परिस्थितियों में भी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर कार्यकर्ता भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से सड़क से सदन तक देश और जनता को जगा रही है. उन्होंने शायराना अंदाज में कहा कि जब जुल्मते बढ़ जाए हद तक एक लव जलाना लाजिम है... जब हाकीम ही गुमराह करें आवाज उठाना लाजिम है...! जब हाकिम संग कातिल हो जाए, हर लब पर पहरा हो जाए... सहमी-सहमी गलियां हो, खौफ का आलम गहरा हो आवाम जगाना लाजिम है....!

कांग्रेस पार्टी यात्रा के बहाने युवाओं व मतदाताओं तक अपना संदेश पहुंचाने में सफल रही- राजेश ठाकुर  
यहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पूरे झारखंड में जबरदस्त उत्साह है. अब तक जिस भी जिले में यात्रा का आयोजन हुआ है सभी जगह क्षेत्र की जनता ने भव्य स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि देश के लिए बलिदान होने वाले भारत माता के सपूतों के प्रति हर नागरिक का कर्तव्य बनता है कि लोग उन्हें नमन करें. अपनी पीढ़ियों को स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान की गाथा सुनाएं. कांग्रेस पार्टी भी यात्रा के बहाने युवाओं व मतदाताओं तक अपना संदेश पहुंचाने में सफल हो रही है. वे केंद्र सरकार पर निशाना साधने से भी नहीं चूके. उन्होंने इशारे ही इशारे में कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की संवैधानिक संस्थाओं को मजबूत करने के लिए, देश में भाईचारा तथा धर्मनिरपेक्षता का माहौल कायम रखने के लिए भी लोगों के बीच जन-जागरण अभियान चला रही है. उन्होंने बढ़ती हुई महंगाई को लेकर भी केंद्र सरकार की आलोचना की. वहीं बेरमो विधायक अनूप सिंह ने कहा कि षड्यंत्र रचकर प्रदेश की सरकार गिराने का प्रयास हो रहा है. ईडी और इनकम टैक्स विभाग के सहारे भाजपा विधायकों को डराने का प्रयास कर रही है.
(रिपोर्ट- मनीष मेहता)

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: ऐसे मर्दों के पास स्वतः खिंची चली आती है महिलाएं, दूसरे पुरुषों को होती है जलन

Trending news