T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी निगाहे, लिस्ट में ये भारतीय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1397599

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी निगाहे, लिस्ट में ये भारतीय

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की शुरूआत में बस कुछ ही घंटे बाकी हैं, जिसमें दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शीर्ष सम्मान के लिए आस्ट्रेलिया में एकत्रित हुए हैं. 

 (फाइल फोटो)

Ranchi: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 की शुरूआत में बस कुछ ही घंटे बाकी हैं, जिसमें दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शीर्ष सम्मान के लिए आस्ट्रेलिया में एकत्रित हुए हैं. 

इन 5 खिलाडियों पर रहेगी नजर 

मोहम्मद रिजवान 

टी20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वह इस वर्ष टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और एशिया कप 2022 के दौरान सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे. विरोधी पक्ष उन्हें जल्दी परेशान करने की कोशिश करेगा क्योंकि वह एक अच्छे बल्लेबाज भी है, अगर वह क्रीज पर टिक गए तो गेंदबाजों पर भारी भी पड़ सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव 

स्टाइलिश भारतीय बल्लेबाज अपनी फॉर्म में हैं. वह टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 2 पर है. वह 2022 में सबसे छोटे प्रारूप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं. स्टाइलिश बल्लेबाज निश्चित रूप से देखने वाले खिलाड़ियों में से एक होगा. प्रोटियाज के खिलाफ हालिया श्रृंखला में मैदान के हर कोने में उनके शॉट्स को कई पूर्व क्रिकेटरों से प्रशंसा मिली और उनकी तुलना एबी डिविलियर्स से की गई.

वानिंदु हसरंगा 

श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा को भी ध्यान रखना होगा. वह 2021 विश्व कप में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और आलराउंडरों की रैंकिंग में शीर्ष 10 पर हैं. उनकी गेंदों को चुनना मुश्किल है और यही उन्हें क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में इतना सफल बनाता है.

जोस बटलर 

भले ही वह शीर्ष 10 रैंकिंग में शामिल न हों लेकिन कोई भी टीम तब तक सहज महसूस नहीं करेगी जब तक वह क्रीज पर हैं. बटलर को हाल ही में इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान के रूप में नामित किया गया था. यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इस बार कैसा प्रदर्शन करते हैं.

जोश हेजलवुड 

सीमर टी20 विश्व कप में घरेलू परिस्थितियों पर हावी होना चाहेगा. न केवल वह वर्तमान में दुनिया में नंबर-1 रैंकिंग वाले टी20 गेंदबाज हैं, बल्कि टूर्नामेंट की अगुआई में उनका प्रदर्शन भी आशाजनक रहा है, इसलिए आस्ट्रेलियाई टीम के प्रशंसकों के लिए आगे देखने के लिए बहुत कुछ है.

(इनपुट आईएएनएस के साथ) 

Trending news