अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में सहरसा की सानिया को मिली सफलता
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में सहरसा की सानिया को मिली सफलता

भारतीय डाक विभाग द्वारा आयोजित अन्तराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में सहरसा के मछली मार्केट की रहने वाली नौवीं की छात्रा सानिया ने सफलता हासिल कर इलाके का नाम रौशन किया है.  बिहार से मात्र तीन छात्र-छात्राओं का हुआ चयन आपको बता दें आयोजित प्रतियोगिता में पूरे बिहार में मात्र तीन छा

अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में सहरसा की सानिया को मिली सफलता

सहरसा : भारतीय डाक विभाग द्वारा आयोजित अन्तराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता में सहरसा के मछली मार्केट की रहने वाली नौवीं की छात्रा सानिया ने सफलता हासिल कर इलाके का नाम रौशन किया है. 

बिहार से मात्र तीन छात्र-छात्राओं का हुआ चयन
आपको बता दें आयोजित प्रतियोगिता में पूरे बिहार में मात्र तीन छात्र-छात्राओं का चयन हुआ है. जिसमें सहरसा की रहने वाली सानिया भी शामिल है. छात्रा सानिया को सफलता मिलने पर परिवार वालों में काफी खुशी है. 

प्रतियोगिता में 500 से अधिक छात्र-छात्राओं ने लिया हिस्सा
दरअसल बीते 5 अप्रैल 2022 को भारतीय डाक विभाग द्वारा अंतरराष्ट्रीय पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जिनमें जिले के विभिन्न स्कूलों के पांच सौ छात्र - छात्राओं ने प्रतियोगिता में भाग लिया था और पूरे जिले में छात्रा सानिया को यह सफलता मिली. वहीं पूरे बिहार में उसे तीसरा स्थान मिला है. 

सानिया फ़ाईन आर्ट और पेंटिंग में भी रखती हैं रूची 
इसके अलावे छात्रा सानिया फ़ाईन आर्ट और पेंटिंग में भी महारथ रखती हैं. सानिया किसी को देखकर हूबहू उसकी तस्वीर उतार देती है. अभी तक छात्रा सानिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर देश के कई क्रांतिकारी की तस्वीर को तैयार किया है. वहीं छात्रा सानिया के सफलता पर सहरसा प्रधान डाकघर के कर्मियों में भी काफी उत्साह है. 

इस बाबत प्रधान डाकघर के प्रभारी अधीक्षक ने कहा कि भारतीय डाक विभाग द्वारा ऐसे प्रतियोगिता कराए जाने का मकसद है कि स्कूली बच्चों के में पत्र लेखन की अभिरुचि बढ़े.  साथ ही उन्होंने कहा कि सफल हुए छात्र छात्राओं को आगामी 9 अक्टूबर को पटना के मेघदूत भवन में डाक विभाग के वरीय पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित और पुरस्कृत किया जाएगा साथ ही उन्हें नगद राशि देकर हौसला बढ़ाया जाएगा. 
(REPORT - VISHAL KUMAR)

ये भी पढ़ें- सहरसा पुलिस ने छात्र को बेरहमी से पीटा, अस्पताल में कराया गया भर्ती

Trending news