Bihar News: अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई, संचालकों में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1804515

Bihar News: अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई, संचालकों में मचा हड़कंप

Bihar News: किशनगंज जिले में अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ जिला प्रशासन एक्शन मोड में नजर आ रहा है. जिसे लेकर आज अंचल अधिकारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा शहर के फरिंगगोला स्थित के.बी.जी(KBG) हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड नामक एक नर्सिंग होम में छापेमारी की गयी.

Bihar News: अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई, संचालकों में मचा हड़कंप

किशनगंज:Bihar News: किशनगंज जिले में अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ जिला प्रशासन एक्शन मोड में नजर आ रहा है. जिसे लेकर आज अंचल अधिकारी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा शहर के फरिंगगोला स्थित के.बी.जी(KBG) हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड नामक एक नर्सिंग होम में छापेमारी की गयी. इस कार्रवाई के बाद अवैध नर्सिंग होम संचालकों के बीच हड़कंप मच गया है. अंचलाधिकारी ने कहा कि नर्सिंग होम की बारीकी से जांच की गयी एवं संचालक से कागजात मांग किया गया तो इस नर्सिंग होम के संचालक द्वारा किसी तरह की कागजात नहीं दिखाया गया. जबकि इस हॉस्पिटल में डायलिसिस ऑपरेशन इत्यादि का कार्य भी धड़ल्ले से किया जा रहा था.

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बताया कि किशनगंज जिले में बड़े पैमाने पर अवैध नर्सिंग होम का संचालन को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी. जिला पदाधिकारी के आदेश पर जिले के नर्सिंग होम की जांच की जा रही है. इसी कड़ी में जब इस नर्सिंग होम की जांच की गयी तो भगवान भरोसे चल रहा है ना तो चिकित्सक है और ना ही ट्रेंड नर्स है. उन्होंने बताया कि पूछने पर लंच करने की बहाना बना रहे है. यहां चार से पांच मरीज एडमिट है,जिसका इलाज भगवान भरोसे चल रहा है.

वही जिला पदाधिकारी ने कहा कि समय समय पर जिला प्रशासन के द्वारा टीम गठित कर जिले के सभी नर्सिंग होम का जांच करवाया जाता है और जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाती है. उन्होंने कहा कि जिले में ऐसे जितने भी नर्सिंग होम अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं. उनके संचालकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने कहा कि मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ करने वाले संचालकों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा.

इनपुट- अमित

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: झारखंड में मुहर्रम जुलूस के दौरान राष्ट्रीय ध्वज से छेड़छाड़, 18 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

Trending news