Bihar News: नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा के घर में ही डाली फूट! RLJD सुप्रीमो से अलग है उनकी पत्नी की राय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1675150

Bihar News: नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा के घर में ही डाली फूट! RLJD सुप्रीमो से अलग है उनकी पत्नी की राय

उपेंद्र कुशवाहा ने शराबबंदी को पूरी तरह से फेल बताया. वहीं कुशवाहा की पत्नी स्नेहलता ने इसका समर्थन किया. उन्होंने समाज के लिए शराबबंदी को बेहतर बताया. 

उपेंद्र कुशवाहा

Bihar Politics: RLJD सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा इन दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ काफी हमलावर हैं. वे हर जगह पर नीतीश कुमार की नीतियों का मुखालफत कर रहे हैं. हालांकि, नीतीश कुमार भी राजनीति के माहिर खिलाड़ी हैं. उन्होंने कुशवाहा के घर में सेंध लगा दी है. कुशवाहा की पत्नी स्नेह लता ही नीतीश कुमार का समर्थन करते दिख रही हैं. 

 

दरअसल, RLJD के तीन दिवसीय चिंतन शिविर में उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार की नीतियों पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने शराबबंदी पर भी सवाल उठाए. उन्होंने शराबबंदी को पूरी तरह से फेल बताया. वहीं कुशवाहा की पत्नी स्नेहलता ने इसका समर्थन किया. उन्होंने समाज के लिए शराबबंदी को बेहतर बताया. 

कुशवाहा से अलग है उनकी पत्नी की राय

स्नेहलता ने अपने पति के विचारों से अलग राय देते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए सहयोग का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि शराबबंदी से महिलाओं पर होने वाले घरेलू हिंसा में काफी कमी आई है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर एक दूसरे पर आरोप या दोष लगाने के बजाय गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूक करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि दोष लगाने की बजाय लोगों को ये बताना चाहिए कि क्या गलत है. गांव-देहात में जाकर लोगों को समझाने की जरूरत है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: क्या नालंदा से चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार, जानिए CM ने क्या कहा?

कुशवाहा ने की थी पुनर्विचार की मांग

उधर RLJD के चिंतन शिविर के पहले ही दिन उपेंद्र कुशवाहा ने शराबबंदी कानून का विरोध करते हुए इस पर पुनर्विचार करने की जरूरत बताई थी. उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की थी कि उन्हें इस कानून के बारे में फिर से सोचना चाहिए. अब उनकी पत्नी ही इस कानून का समर्थन कर रही है. ये नीतीश कुमार के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा सकती है. राजनीतिक विश्लेषकों का भी मानना है कि महिलाएं इस कानून का समर्थन करती हैं.

Trending news