Manoj Jha Remark: मनोज झा के समर्थन में उतरी RJD, आनंद मोहन भी अपने बयान पर अड़े
Advertisement

Manoj Jha Remark: मनोज झा के समर्थन में उतरी RJD, आनंद मोहन भी अपने बयान पर अड़े

Manoj Jha Remark: राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव ने राज्यसभा सांसद मनोज झा के बयान को सही बताया. उन्होंने कहा कि मनोज झा ने कोई विवादित बयान नहीं दिया है.

राजद प्रवक्ता शक्ति यादव

Manoj Jha Remark: राजद सांसद मनोज झा (Manoj Jha) द्वारा राज्यसभा में ठाकुरों पर पढ़ी गई कविता पर जमकर सियासत हो रही है. मनोज झा के खिलाफ राजद विधायक चेतन आनंद ने जिस आवाज को उठाया उसे उनके पिता आनंद मोहन ने और बुलंद किया. अब राजद पार्टी ने मनोज झा का खुलकर समर्थन किया है. राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव ने राज्यसभा सांसद मनोज झा के बयान को सही बताया. उन्होंने कहा कि मनोज झा ने कोई विवादित बयान नहीं दिया है. उन्होंने दबंग प्रवृत्तियो को समाप्त करने के लिए कहा था कि हमारे अंदर जो ठाकुर उसे समाप्त करने जरूरत है. शक्ति यादव ने कहा कि मनोज झा महिला आरक्षण पर बोल रहे थे. उनका इशारा समाज में जो दबंग प्रवृत्तियां सिर चढ़कर बोलती हैं उनकी ओर था. कोई जाति पर नहीं था.

शक्ति यादव ने इस पूरे मामले को ब्राह्मण बनाम ठाकुर करने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि ठाकुर एक टाइटल है जाति पर उनका कुछ नहीं था. लेकिन बीजेपी के लोग दिल्ली के इशारे पर जिस तरह से बयान दे रहे हैं. शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. राजद प्रवक्ता ने कहा कि ब्राह्मण का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान. अगर बीजेपी के लोगों के मन में कोई वहम है तो वो लोग बौद्धिक क्षमता में मनोज झा के पैर की धूल के बराबर भी नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: क्या बिहार में कुछ बड़ा होने वाला है? CM नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे लालू प्रसाद यादव, 30 मिनट तक हुई मुलाकात

उधर बाहुबली नेता आनंद मोहन अपने बयान पर कायम हैं. आनंद मोहन का कहना है कि ठाकुरों को गालियां दी गई हैं, जिसे बर्दास्त नही किया जाएगा. पूर्व सांसद ने कहा कि संदर्भ से बाहर जा कर 'ठाकुर का कुआं' लाया गया यह संकीर्ण मानसिकता का परिचायक है. उन्होंने कहा कि हम अपने बयान पर अडिग हैं. ये बर्दाश्त नहीं होगा. आनंद मोहन ने मनोज झा को फिटकरी बताया और कहा कि फिटकीरी कीटाणुनाशक है, लेकिन एक टन दूध में डालने पर दूध को खराब कर देता है. उन्होंने कहा कि मनोज झा जैसे लोग सभी जातियों को इकट्ठा नहीं होने देना चाहते हैं. ये केंद्र के एजेंट बन बैठे हैं.

Trending news