Bihar Politics: इस बार सुनील सिंह के निशाने पर कौन? फेसबुक पोस्ट में लिखा- ऐसा कोई सगा नहीं जिसे हमने ठगा नहीं!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1885726

Bihar Politics: इस बार सुनील सिंह के निशाने पर कौन? फेसबुक पोस्ट में लिखा- ऐसा कोई सगा नहीं जिसे हमने ठगा नहीं!

बिहार में सरकार भले महागठबंधन की चल रही हो. लेकिन, यहां के सियासी हलचल को यहां के गठबंधन दलों द्वारा लगातार सियासी बयानबाजी के द्वारा बढ़ाया जाता रहा है. दरअसल इस महागठबंधन के दो बड़े सियासी दल जेडीयू और राजद के नेता एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करने से कतराते नहीं है.

(फाइल फोटो)

Bihar Politics: बिहार में सरकार भले महागठबंधन की चल रही हो. लेकिन, यहां के सियासी हलचल को यहां के गठबंधन दलों द्वारा लगातार सियासी बयानबाजी के द्वारा बढ़ाया जाता रहा है. दरअसल इस महागठबंधन के दो बड़े सियासी दल जेडीयू और राजद के नेता एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी करने से कतराते नहीं है. राजद के कई नेताओं के निशाने पर तो सीएम नीतीश कुमार ही रहते हैं. इनमें से एक नाम राजद एमएलसी सुनील सिंह का भी है. उनके बयानों में भी निशाना नीतीश पर ही होता है. हालांकि उनको लालू प्रसाद यादव की तरफ से इस तरह की बयानबाजी को लेकर सख्त चेतावनी भी दी जा चुकी है. फिर भी मानो इसका कोई असर उनपर नहीं पड़ रहा है. 

दरअसल राजद एमएलसी सुनील सिंह का एक फेसबुक पोस्ट बिहार के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है. इस पोस्ट में सुनील सिंह बिहार की राजनीति पर कटाक्ष हुए जो लिखते हैं उसे पढ़कर राजनीति के जानकार स्वतः अंदाजा लगा ले सकते हैं कि पोस्ट में उनके द्वारा जो लिखा गया है उसका इशारा किस तरफ है. सुनील सिंह ने फेसबुक पर लिखा- ऐसा कोई सगा नहीं जिसे हमने ठगा नहीं.  हालांकि वह इसका राजनीतिक मतलब निकाले जाने से भी खुश नहीं हैं. 

सुनील सिंह ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि काफ़ी अरसे उपरान्त मैं बीती रात तेजस राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से नई दिल्ली से पटना का सफर कर रहा था. कानपुर स्थित मेरे किसी शुभचिंतक को यह जानकारी प्राप्त हुई कि मैं ट्रेन से ही नई दिल्ली से पटना जा रहा हूं. अतः उन्होंने मुझे सौगात स्वरूप कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर वहां का मशहूर "ठग्गू का लड्डू" गिफ्ट किया. इसके डब्बे पर ही लिखा हुआ कि कोई "ऐसा कोई सगा नहीं जिसे हमने ठगा नहीं"! इस स्लोगन को पढ़ते ही मेरे मन में तरह-तरह और भांति- भांति की बातें उमड़ने और घुमड़ने लगी,जो संभवतः बिहार के मौजूदा राजनीतिक परिपेक्ष्य में बिल्कुल सटीक बैठता है.

ये भी पढ़ें- नीतीश ने बढ़ाया बिहार का सियासी पारा! पहले गए जदयू दफ्तर, फिर राबड़ी आवास पहुंचे

अब भले सुनील सिंह इसका राजनीतिक मतलब नहीं निकालने की बात कर रहे हैं. लेकिन, उनके पोस्ट की अंतिम लाइन विशुद्ध रूप से बिहार की राजनीतिक स्थिति पर ही कटाक्ष है और उनका इशारा किस ओर है यह भी सभी समझ रहे हैं. ऐसे में अब सवाल यह भी उठ रहा है कि वह अपने इस पोस्ट के जरिए किसपर निशाना साध रहे हैं. वह इससे पहलेभी इसी तरह पोस्ट के जरिए नीतीश कुमार पर निशाना साधते रहे हैं. जो कई बार बड़ा विवाद बनकर उभरा है. इसके लिए उन्हें पार्टी सुप्रीमो लालू यादव से भी चेतावनी मिल चुकी है. 

 

Trending news