Bihar Train Accident: बिहार ट्रेन हादसे को लेकर राजनीति शुरू, तेजस्वी-ललन ने उठाए सवाल तो BJP का पलटवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1912707

Bihar Train Accident: बिहार ट्रेन हादसे को लेकर राजनीति शुरू, तेजस्वी-ललन ने उठाए सवाल तो BJP का पलटवार

Bihar Train Accident News: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा कि हम लोग नकारात्मक राजनीति नहीं करना चाहते हैं. कुछ दिन पहले ही रेल का बहुत बड़ा हादसा हुआ था और उसके बाद भी बहुत सारी बातें नही उठी. 

फाइल फोटो

Bihar Train Accident News: बिहार के बक्सर में हुए रेल हादसे में 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पीड़ित परिवार के आंसू अभी सूखे भी नहीं थे कि इस हादसे पर राजनीति शुरू हो चुकी है. इस मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा कि हम लोग नकारात्मक राजनीति नहीं करना चाहते हैं. कुछ दिन पहले ही रेल का बहुत बड़ा हादसा हुआ था और उसके बाद भी बहुत सारी बातें नही उठी. डिप्टी सीएम ने कहा कि मोदी सरकार में यह सब बातें दब जाती हैं. यह बातें सामने नहीं आएंगी, क्योंकि मोदी है तो यह सब मुमकिन है. जो भी मोदी जी के खिलाफ रहता है उसे वह टिकने नहीं देते हैं.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी बक्सर रेल हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल खड़े किए. ललन सिंह ने कहा कि इस पर तो प्रधानमंत्री ही न बोलेंगे. प्रधानमंत्री मंत्री रोज वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा रहे हैं और रोज रेल दुर्घटना हो रही है. ओडिशा में इतनी बड़ी रेल दुर्घटना हो गई और कुछ नहीं हुआ. ये लोग अपनी प्रशंसा में लगे हुए हैं. सब कुछ निजीकरण के हवाले किया जा रहा है तो यही सब न होगा. राजद और जदयू नेताओं के आरोपों पर बीजेपी नेता भी पलटवार करने में जुटे हैं. 

ये भी पढ़ें- Tej Pratap Yadav: 'ऐश्वर्या के रहने की व्यवस्था करें..; कोर्ट से तेज प्रताप यादव को एक महीने का अल्टीमेटम

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरते हुए कहा कि रेल दुर्घटना पर भी मुख्यमंत्री को राजनीति सूझ रही. सम्राट चौधरी ने कहा कि दुर्घटना के बाद ही रेलवे ने तत्काल राहत और बचाव कार्य प्रारंभ कर दिया. उन्होंने आगे कहा कि कोई भी हादसा दुखदाई होता है, लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस हादसे पर भी राजनीति सूझ रही है. वहीं बीजेपी के राज्यसभा सांसद और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को इसमें किसी साजिश की बू आ रही है. बीजेपी नेता ने कहा कि इसकी जांच के आदेश भी दिए गए जिससे पता चलेगा कि यह हादसा किसी तकनीकी गलती से हुआ या इसके पीछे तोड़फोड़ करने वाली ताकतों का हाथ है.

ये भी पढ़ें- Bihar: बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन की मुश्किलें बढ़ीं, रेप मामले में दिल्ली की एक कोर्ट ने भेजा समन

सुशील मोदी ने कहा कि रेलवे और वंदे भारत एक्सप्रेस को निशाना बनाने की घटनाओं के बीच तोड़फोड़ की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि हादसे की जांच इस एंगल से भी होनी चाहिए. उधर इस हादसे की प्रारंभिक जांच रिपोर्ट सामने आ चुकी है. रिपोर्ट में ट्रैक में गड़बड़ी के चलते हादसे की बात कही गई है. रिपोर्ट में इंजीनियरिंग विभाग की लापरवाही बताई गई है. रिपोर्ट में घटना का समय रात 9 बजकर 51 मिनट बताया गया है. 

Trending news