Odisha Train Accident: '280 नहीं 2800 लोगों की मौत हुई...', ओडिशा रेल हादसे में आनंद मोहन ने आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1723897

Odisha Train Accident: '280 नहीं 2800 लोगों की मौत हुई...', ओडिशा रेल हादसे में आनंद मोहन ने आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया

आनंद मोहन ने कहा कि बलासोर रेल हादसे में आंकड़ों का खेल खेला जा रहा है. इस घटना में 280 नहीं बल्कि 2800 लोगों की मौत हुई है.

आनंद मोहन

Odisha Train Accident Update: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार (03 जून) की शाम हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे में 261 लोगों की मौत हुई है, वहीं 1000 से अधिक यात्री घायल बताए जा रहे हैं. इसे सदी का सबसे भीषण ट्रेन हादसा भी कहा जा रहा है. केंद्र सरकार ने इसकी जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है. दुर्घटना का शिकार हुए लोगों के आंसू अभी भी रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. लोगों के आंसू पोंछने की बजाय तमाम राजनीतिक दल अब इस मुद्दे पर राजनीतिक रोटियां सेंकने में लग गए हैं. इसी कड़ी में बिहार के बाहुबली नेता आनंद मोहन भी शामिल हो चुके हैं. 

नीतीश सरकार की मेहरबानी से डीएम हत्याकांड में जेल से बाहर निकले आनंद मोहन ने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में केंद्र सरकार पर मृतकों का आंकड़ा छुपाने का आरोप लगाया है. आनंद मोहन ने कहा कि बलासोर रेल हादसे में आंकड़ों का खेल खेला जा रहा है. इस घटना में 280 नहीं बल्कि 2800 लोगों की मौत हुई है. पूर्व सांसद ने कहा कि ये हादसा विभागीय लापरवाही से हुई है. चंद लोगों की लापरवाही से इतने लोगों की जान चली गई. 

लाल बहादूर शास्त्री का उदाहरण दिया 

आनंद मोहन ने इस हादसे के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को जिम्मेदार ठहराते हुए उनका इस्तीफा मांगा. आनंद मोहन ने पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री का उदाहरण देते हुए कहा कि अश्विनी वैष्णव को उनसे कुछ सीखना चाहिए और तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. पूर्व सांसद ने कहा कि जब लाल बहादूर शास्त्री रेल मंत्री थे तब एक छोटी सी घटना पर उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. मौजूदा रेल मंत्री को भी बालासोर हादसे की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Mission 2024: क्या 2024 में बीजेपी के साथ आएंगे जीतन राम मांझी? सम्राट चौधरी ने दिया बड़ा बयान

राजद-जदयू ने भी इस्तीफा मांगा

वहीं राजद और जदयू ने भी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का इस्तीफा मांगा है. बिहार के जल संसाधन और सूचना मंत्री संजय झा ने एक अगस्त 1999 के गैसल ट्रेन हादसे को लेकर नीतीश कुमार का वीडियो शेयर किया है. उस वक्त नीतीश कुमार रेल मंत्री हुआ करते थे और उन्होंने गैसल ट्रेन हादसे की जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

Trending news