मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्री को पीएम पद के लिए तेजस्वी पसंद हैं!
Advertisement

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्री को पीएम पद के लिए तेजस्वी पसंद हैं!

मुख्यमंत्री नीतीश सरकार में कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने अपने सीएम को बड़ा झटका देते हुए कहा कि वे देश के प्रधानमंत्री पद पर तेजस्वी यादव को देखना चाहते हैं. कुमार सर्वजीत ने कहा कि बड़े भाई होने के नाते वो पीएम पद पर तेजस्वी यादव को देखना चाहते हैं.

(फाइल फोटो)

Tejashwi as a PM Face: मुख्यमंत्री नीतीश सरकार में कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत ने अपने सीएम को बड़ा झटका देते हुए कहा कि वे देश के प्रधानमंत्री पद पर तेजस्वी यादव को देखना चाहते हैं. कुमार सर्वजीत ने कहा कि बड़े भाई होने के नाते वो पीएम पद पर तेजस्वी यादव को देखना चाहते हैं. कुमार सर्वजीत के इस बयान से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि नीतीश कुमार पीएम पद का ख्वाब लिए विपक्षी एकता की दुहाई दे रहे हैं और बिहार से बाहर अब तक 7 दौरे कर चुके हैं. इसमें उनको सफलता भी हाथ लगी है. 7 में से एक राज्य ओडिशा से उन्हें निराशा हाथ लगी और बाकी 6 स्टेट में कई दलों के प्रमुखों ने उन्हें विपक्षी एकता के लिए आगे आने को लेकर तारीफ की.

हालांकि कुमार सर्वजीत का यह बयान राजद के पार्टी लाइन के खिलाफ है, क्योंकि राजद का मानना है कि बिहार में तेजस्वी मुख्यमंत्री बनें और देश में नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनें. राज्य में महागठबंधन पार्ट 2 का आधार भी यही मंत्र है और इसी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी यादव भी विपक्षी एकता के लिए राज्य दर राज्य घूम रहे हैं. नीतीश कुमार के लिए कांग्रेस नानुकुर कर रही थी लेकिन तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव के कहने पर कांग्रेस ने नीतीश को मौका दिया. इसी तरह तेजस्वी यादव के अखिलेश यादव से पारिवारिक संबंध भी हैं, इस नाते उत्तर प्रदेश में भी नीतीश कुमार की अखिलेश यादव से मुलाकात हुई, बल्कि यह सार्थक भी रही.

Trending news