Bihar Politics: 'आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं', मुकेश सहनी ने रख दी इंडिया-एनडीए के सामने बड़ी शर्त
Advertisement

Bihar Politics: 'आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं', मुकेश सहनी ने रख दी इंडिया-एनडीए के सामने बड़ी शर्त

Bihar Politics: मुकेश साहनी ने जी मीडिया से खास बातचीत करते हुए कहा कि इंडिया और एनडीए दोनों तरफ से उनकी पार्टी के साथ कहीं ना कहीं धोखा हुआ है, इसलिए वह इस बार फूंक-फूंक कर राजनीतिक कदम उठा रहे हैं.

मुकेश सहनी

Nishad Reservation Sankalp Yatra: निषाद समाज को आरक्षण दिलाने के लिए मुकेश सहनी संकल्प यात्रा निकाल रहे हैं. इस बीच विकासशील इंसान पार्टी के संरक्षक मुकेश साहनी की यात्रा कई वजहों से सुर्खियों में है. मुकेश साहनी के लोगों की तरफ से कहा जा रहा है कि मुकेश साहनी जिस रथ का इस्तेमाल अपनी यात्रा में कर रहे हैं उसके निर्माण में 4 करोड़ की लागत आई है. वहीं, दूसरी तरफ मुकेश साहनी आरक्षण नहीं तो गठबंधन नहीं के नारे के साथ अपने कार्यकर्ताओं को गंगाजल दे कर शपथ भी दिलवा रहे है.

मुकेश साहनी की यह यात्रा तकरीबन 100 दिनों तक चलेगी. इस यात्रा में मुकेश साहनी बिहार-झारखंड और उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे. मुकेश साहनी का दावा है कि उन्हें कई बड़ी राजनीतिक दलों से गठबंधन करने का न्योता मिल रहा है, लेकिन आरक्षण पर जब तक बात नहीं बनेगी, तब तक गठबंधन का कोई सवाल नहीं पैदा होता है. 

ये भी पढ़ें: 'मुझे पहचानते नहीं, मैं शहाबुद्दीन का बेटा हूं' ओसामा पर मोतिहारी में FIR दर्ज

मुकेश साहनी ने जी मीडिया से खास बातचीत करते हुए कहा कि इंडिया और एनडीए दोनों तरफ से उनकी पार्टी के साथ कहीं ना कहीं धोखा हुआ है, इसलिए वह इस बार फूंक-फूंक कर राजनीतिक कदम उठा रहे हैं. साहनी ने यह भी साफ किया कि उसकी ताकत बिहार-झारखंड और उत्तर प्रदेश में 60 सीटों को प्रभावित करती है. एक सवाल का जवाब देते हुए मुकेश साहनी ने कहा कि उनकी पार्टी जात और जमात दोनों की राजनीति में विश्वास करती है. विकासशील इंसान पार्टी को जाति विशेष की पार्टी बताना उचित नहीं होगा.

ये भी पढ़ें:Dabur Brand Exposed: डाबर केवल नाम का ही ब्रांड! शहद की जगह बेचा जा रहा जहर

बता दें कि विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के संस्थापक और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) की फूलन देवी की शहादत दिवस पर यात्रा शुरू हुई है. 100 दिनों तक चलने वाली निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा (Nishad Aarakshan Sankalp Yatra) इन दिनों खूब चर्चाओं में है. यात्रा में उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड के करीब 80 जिलों से होकर गुजरेगी.  

रिपोर्ट: स्वप्निल

Trending news