Bihar News: विजय सिंह की मौत की जांच के लिए जेपी नड्डा ने बनाई कमेटी, विधानसभा के बाद अब राजभवन मार्च
Advertisement

Bihar News: विजय सिंह की मौत की जांच के लिए जेपी नड्डा ने बनाई कमेटी, विधानसभा के बाद अब राजभवन मार्च

BJP RAJBHAWAN MARCH: मानसून सत्र के अंतिम दिन बीजेपी के विधायक और विधान पार्षदों ने सदन के बाहर विधानसभा परिसर में प्रतिरोध मार्च निकाला. बिहार में गुरुवार को शिक्षक अभ्यर्थियों के समर्थन में भाजपा के विधानसभा मार्च के दौरान पुलिस की कार्रवाई के विरोध में बीजेपी आज काला दिवस मना रही है.

(फाइल फोटो)

पटना: BJP RAJBHAWAN MARCH: मानसून सत्र के अंतिम दिन बीजेपी के विधायक और विधान पार्षदों ने सदन के बाहर विधानसभा परिसर में प्रतिरोध मार्च निकाला. बिहार में गुरुवार को शिक्षक अभ्यर्थियों के समर्थन में भाजपा के विधानसभा मार्च के दौरान पुलिस की कार्रवाई के विरोध में बीजेपी आज काला दिवस मना रही है. पटना में लाठी चार्ज के दौरान भाजपा नेता विजय सिंह की मौत हो गई थी. बता दें कि पटना में गुरुवार को बिहार पुलिस द्वारा भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर किए गए लाठीचार्ज की जांच के लिए भाजपा ने अपने चार नेताओं की एक उच्चस्तरीय समिति को पटना भेजने का फैसला किया है. 

इसी कड़ी में पार्टी के विधायक और विधान पार्षद राज भवन पहुंच रहे हैं. जहां राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मिलकर वस्तु स्थिति बताकर उचित जांच और कार्रवाई के लिए अनुरोध करेंगे.

ये भी पढ़ें- अब यादों में ही जिंदा रहेंगे विजय कुमार सिंह, फतुहा में पंचतत्व में हुए विलीन

वहीं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ता विजय सिंह की मौत की जांच के लिए 4 सदस्यीय जांच समिति बनाई है, जिनकी गुरुवार को बिहार के पटना में कथित तौर पर लाठीचार्ज के दौरान मौत हो गई थी. कमेटी जांच के बाद विस्तृत रिपोर्ट जेपी नड्डा को सौंपेगी. इस  4 सदस्यीय जांच समिति में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, सांसद मनोज तिवारी, सांसद विष्णु दयाल, सांसद सुनीता दुग्गल को सौंपी गई है. 

बता दें कि पटना में गुरुवार को बिहार पुलिस द्वारा भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर किए गए लाठीचार्ज की जांच के लिए भाजपा ने अपने चार नेताओं की एक उच्चस्तरीय समिति को पटना भेजने का फैसला किया है. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को समिति का संयोजक बनाया गया है. भाजपा सांसद मनोज तिवारी, विष्णु दयाल राम और सुनीता दुग्गल को इस जांच समिति का सदस्य बनाया गया है.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने पार्टी अध्यक्ष के फैसले को लेकर बयान जारी कर कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पटना में 13 जुलाई को पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर हुई पुलिस प्रशासन की बबर्रता एवं राज्य सरकार के तानाशाही रवैये की धोर निंदा की है तथा पुलिस लाठीचार्ज में मारे गये पार्टी कार्यकर्ता विजय सिंह की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है. पुलिस द्वारा किये गये इस लाठीचार्ज में कई वरिष्ठ नेता एवं पार्टी के कार्यकर्ता घायल हुए हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस संबंध में एक उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया है. अरुण सिंह ने आगे बताया कि यह जांच समिति शीघ्र ही पटना का दौरा करेगी और घटना की रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपेगी.

वहीं आपको बता दें कि गुरुवार को बिहार पुलिस द्वारा प्रदर्शन के दौरान किए गए लाठीचार्ज में भाजपा नेता विजय कुमार सिंह की जान चली गई. इस मौत पर पार्टी के नेताओं के द्वारा शुक्रवार को बिहार विधानसभा के बाहर प्रदर्शन भी किया गया और काला दिवस भी मनाया गया. बता दें कि इसके विरोध में सदन के भीतर भाजपा नेताओं ने जमकर हंगामा किया. बता दें कि बिहार में विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही भाजपा के नेता सदन के बाहर मौन प्रदर्शन कर रहे थे और पार्टी के विधायकों ने मुंह पर काली पट्टी बांध रखी थी और हाथों में तख्तियां ले रखी थी.    

(रिपोर्ट- रजनीश)

Trending news