अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी मामला: राहुल गांधी की याचिका पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, जानें कब मिली अगली तारीख
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2023735

अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी मामला: राहुल गांधी की याचिका पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, जानें कब मिली अगली तारीख

Jharkhand News: चाईबासा जिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ दिये गये बयान मामले में राहुल गांधी की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई. अब इस मामले में अगली सुनवाई 4 जनवरी को होगी. 

अमित शाह और राहुल गांधी (File Photo)

Jharkhand News: झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Ahah) पर अभद्र टिप्पणी करने मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)की याचिका पर 22 दिसंबर, 2023 दिन शुक्रवार को सुनवाई हुई. इस मामले की सुनवाई न्यायाधीश जस्टिस अनिल कुमार चौधरी की अदालत (Jharkhand High Court) में हुई. सुनवाई के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi)की तरफ से अधिवक्ता पीयूष चित्रेश और दीपांकर राय ने अपना पक्ष (Jharkhand High Court) रखा. वहीं, प्रताप कुमार की तरफ से अधिवक्ता विनोद साहू ने अपना पक्ष रखा. इसके बाद अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 4 जनवरी मुकर्रर (Jharkhand High Court) कर दी.

ये भी पढ़ें:Bihar Politics: कांग्रेस विधायकों को लालू प्रसाद मंत्री क्यों नहीं बनने दे रहे?

क्या है पूरा मामला जानिए
दरअसल, राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने लोकसभा चुनाव के दौरान चाईबासा जिले में अमित शाह (Amit Ahah) को लेकर टिप्पणी की थी. जिसके बाद नवीन झा ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi)के खिलाफ चाईबासा कोर्ट में कंप्लेन केस दर्ज करवाया. इस केस में चाईबासा कोर्ट की तरफ से लिए गए संज्ञान को रद्द करने के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi)ने झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) में गुहार लगाई है. 

ये भी पढ़ें:पब्लिक खड़गे-फड़गे को नहीं जानती, कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर JDU विधायक ने क्या कह दिया!

इस पर पूर्व में सुनवाई करते हुए झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) के न्यायाधीश अंबुज नाथ की अदालत (Court) ने फैसले को सुरक्षित रख लिया था. क्योंकि फैसला सुरक्षित रखे हुए 6 महीने से ज्यादा वक्त हो गया है ऐसे में इस मामले पर फिर से बहस होगी और यह सुनवाई न्यायाधीश अनिल कुमार चौधरी की कोर्ट (Court) करेगी. इसके लिए अगली तारीख 4 जनवरी, 2023 तय हुई है.

रिपोर्ट: आयुष कुमार सिंह

ये भी पढ़ें:PM मोदी को हराने के लिए CM नीतीश ने दिए ये 2 मंत्र, मंत्री संजय झा का बड़ा बयान

 

 

Trending news