Jharkhand Election 2024: लिस्ट जारी होते ही झारखंड बीजेपी में मची भगदड़, तीन पूर्व विधायकों ने छोड़ी पार्टी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2482439

Jharkhand Election 2024: लिस्ट जारी होते ही झारखंड बीजेपी में मची भगदड़, तीन पूर्व विधायकों ने छोड़ी पार्टी

Jharkhand Election 2024: झारखंड में 66 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करने के बाद बीजेपी में भगदड़ मच गई है. पार्टी के तीन पूर्व विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है.

झारखंड बीजेपी में मची भगदड़

रांची: झारखंड में 66 विधानसभा सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी होने के बाद विभिन्न क्षेत्रों में टिकट से वंचित कई नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया है. इनमें तीन पूर्व विधायक भी शामिल हैं. संथाल परगना की नाला विधानसभा सीट से पूर्व में विधायक और झारखंड सरकार में मंत्री रह चुके सत्यानंद झा बाटुल ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर इस्तीफे का पत्र जारी किया है. उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि झारखंड भाजपा की जो वर्तमान नीति है, वह ठीक नहीं है. मैंने जनसंघ के समय से 40 वर्षों तक पार्टी को खड़ा करने का काम किया, लेकिन जिस व्यक्ति ने बार-बार पार्टी बदली और जिसने पिछले विधानसभा चुनाव बीजेपी को हराने का काम किया, उसे आज टिकट दिया गया है.

गुमला जिले की बिशुनपुर सीट के पूर्व विधायक रमेश उरांव ने भी भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफे का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वे विशुनपुर एवं लोहरदगा विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे. पूर्वी सिंहभूम जिले की ईचागढ़ विधानसभा सीट से टिकट के दावेदार रहे पूर्व विधायक अरविंद सिंह उर्फ मलखान सिंह ने भी पार्टी छोड़ दी है. एनडीए के तहत सीट शेयरिंग में ईचागढ़ सीट आजसू पार्टी को दी गई है. इससे नाराज होकर मलखान सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

पोटका सीट से तीन बार विधायक रह चुकीं मेनका सरदार ने शनिवार को प्रत्याशियों के नाम का ऐलान होने के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन सोमवार को उन्होंने पार्टी के बड़े नेताओं की ओर मान-मनौव्वल के बाद इस्तीफा वापस ले लिया है. जमुआ सीट से भाजपा के विधायक केदार हाजरा ने प्रत्याशियों की सूची जारी होने के पहले ही भाजपा छोड़कर झारखंड मुक्ति मोर्चा की सदस्यता ले ली थी.

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में पहली बार महिला ट्रांसजेंडर को मिला दरोगा पद का नियुक्ति पत्र, सीएम का जताया आभार

पिछले विधानसभा चुनाव में सरायकेला विधानसभा क्षेत्र में लगभग दो हजार मतों के अंतर से चुनाव हारने वाले भाजपा के गणेश महली ने भी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. खरसावां सीट पर पिछले चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे बास्को बेसरा ने भी पार्टी छोड़ दी है. इन दोनों नेताओं के झामुमो के टिकट पर चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है. बरकट्ठा सीट पर टिकट की दावेदार रही कुमकुम ने भी सोमवार को पार्टी से इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की.

इनपुट- आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news