Lok Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन का BJP पर हमला, कहा- '400 पार का नारा नहीं सिर्फ जुमला, मेनिफेस्टो में महंगाई और बेरोजगारी का जिक्र नहीं'
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन का BJP पर हमला, कहा- '400 पार का नारा नहीं सिर्फ जुमला, मेनिफेस्टो में महंगाई और बेरोजगारी का जिक्र नहीं'

Ranchi Lok Sabha Election 2024: लोकसभा 2024 का मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है. बीजेपी के 400 पार पर झारखंड में सियासत जारी है. विपक्ष के नेता कह रहे हैं कि बीजेपी बेरोजगारी, महंगाई की बात नहीं करती है.

 

इंडिया गठबंधन का BJP पर हमला

रांचीः Ranchi Lok Sabha Election 2024: लोकसभा 2024 के चुनाव में बीजेपी के 400 पार पर झारखंड में सियासत जारी है. विपक्ष के नेता कह रहे हैं कि बीजेपी बेरोजगारी, महंगाई की बात नहीं करती है. झारखंड की जनता सब देख रही है. चुनाव में इस बार जनता सबक सिखाएगी. बीजेपी पिछले 10 सालों से केवल जुमलेबाजी कर रही है. 

'ना तो केंद्र सरकार को महंगाई की फिक्र है और ना ही किसानों की'
भारतीय जनता पार्टी के मेनिफेस्टो और मोदी की गारंटी को कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने जुमलेबाजी बताते हुए कहा कि ना तो केंद्र सरकार को महंगाई की फिक्र है और ना ही किसानों की. ना ही महिलाओं की सुरक्षा की और 400 पार का जो दावा है. वे सरसों और पेट्रोल की कीमत को लेकर है. कांग्रेस ने स्पष्ट कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को जनता का करारा जवाब मिलेगा. 

'मोदी जी की गारंटी पर देश को विश्वास'
भारतीय जनता पार्टी ने मोदी की गारंटी को हकीकत बताते हुए प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि मोदी जी की गारंटी पर देश को विश्वास है. कांग्रेस के झूठे वादों पर ऐतबार नहीं. मोदी जी ने गारंटी दी थी कि 370 हटाने के लिए 35 ए हटाने के लिए वह पूरा किया. रामलाल 500 वर्षों के बाद विराजमान हुए. गरीबों को हमने पक्का मकान दिया और अगले 5 वर्षों में और लोगों को देंगे. आयुष्मान योजना के तहत हमने गरीबों को इलाज का हक दिया. गरीबों को उज्ज्वला योजना का लाभ दिया और हम जो कहते हैं वह करते हैं.

'मेनिफेस्टो में कहीं भी महंगाई, बेरोजगारी. किसानों का जिक्र नहीं'
झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडेय ने भी बीजेपी के दावों को जुमला बताते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ जुमले बोलते हैं और उसे पूरा नहीं किया जा सकता है. बीते 10 सालों में ऐसी कई बातें उन्होंने जुमले के तौर पर कहीं है जिसे जनता जानती है. मेनिफेस्टो में कहीं भी महंगाई, बेरोजगारी. किसानों का जिक्र नहीं है. 400 पार का भले ही यह जुमला कह रहे हो लेकिन झारखंड में भी 65 पार का नारा दिया था. 35 के स्ट्राइक रेट के साथ 25 पार आ गिरे तो 400 पार का जो नारा है 150 पर सिमट जाएंगा. 

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कहा की सरकार के पास उपलब्धि नाम की कोई चीज नहीं है और अगर वह चाहती है कि हिंदुस्तान पाकिस्तान, हिंदू मुसलमान, गाय गोबर करके वह चुनाव जीत जाएंगे तो इस बार ऐसा नहीं होगा. क्योंकि 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देना कामयाबी नहीं त्रासदी है.

इनपुट- कमरान जलीलील, रांची

यह भी पढ़ें-  Lok Sabha Election 2024: झारखंड में लोकसभा 2024 का मुकाबला हुआ दिलचस्प, कौन मारेगा बाजी?

Trending news