Jharkhand: हेमंत सोरेन की रिमांड का आज आखिरी दिन, शादी की सालगिरह भी आज, पत्नी कल्पना का भावुक पोस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2098332

Jharkhand: हेमंत सोरेन की रिमांड का आज आखिरी दिन, शादी की सालगिरह भी आज, पत्नी कल्पना का भावुक पोस्ट

Jharkhand News: गिरफ्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उनको कोर्ट में पेश किया था. ईडी ने हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए 10 दिनों की रिमांड मांगी थी लेकिन अदालत ने सिर्फ 5 दिनों की इजाजत दी थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हेमंत सोरेन से पूछताछ का सिलसिला अभी बाकी है, इसीलिए ईडी की ओर से रिमांड बढ़ाने की अपील की जा सकती है.

हेमंत सोरेन

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ईडी रिमांड का आज (बुधवार, 7 फरवरी) को आखिरी दिन है. ईडी आज फिर से हेमंत सोरेन को पीएमएलए कोर्ट में पेश करेगी और रिमांड अवधि बढ़वाने की कोशिश कर सकती है. दरअसल, ईडी ने हेमंत सोरेने को 31 जनवरी को हिरासत में लिया था. उन्हें कथित जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उनको कोर्ट में पेश किया था. ईडी ने हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए 10 दिनों की रिमांड मांगी थी लेकिन अदालत ने सिर्फ 5 दिनों की इजाजत दी थी. 

ईडी जेल से उन्हें तीन फरवरी को अपने साथ ले गई और उसी दिन से लगातार पूछताछ कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हेमंत सोरेन से पूछताछ का सिलसिला अभी बाकी है, इसीलिए ईडी की ओर से रिमांड बढ़ाने की अपील की जा सकती है. अगर कोर्ट की अनुमति मिलती है तो ईडी उन्हें साथ लेकर जाएगी. कोर्ट से रिमांड नहीं बढ़ाए जाने की सूरत में हेमंत सोरेन को वापस जेल भेज दिया जाएगा. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट में खुद को निर्दोष बताते हुए अपनी गिरफ्तारी के विरुद्ध एक याचिका दाखिल की थी. हालांकि, सर्वोच्च न्यायालय ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: फ्लोर टेस्ट में खेला की टेंशन, PM मोदी की शरण में जा रहे CM नीतीश, क्या मिलेगा रिलैक्स का मंत्र?

इसी बीच आज हेमंत सोरेन की शादी की 18वीं सालगिरह भी आज ही है. इस मौके पर हेमंत की पत्नी कल्पना सोरेन ने उनके सोशल मीडिया अकाउंट से एक भावुक पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा कि झारखण्ड के अस्तित्व और अस्मिता की रक्षा के लिए हेमन्त जी ने झुकना स्वीकार नहीं किया. उन्होंने षड्यंत्र से लड़ना और उसे हराने के लिए अपने आप को समर्पित करना बेहतर समझा. आज हमारी शादी की 18वीं सालगिरह है, पर हेमन्त जी परिवार के बीच नहीं हैं. बच्चों के साथ नहीं हैं. विश्वास है वो इस षड्यंत्र को हरा विजेता बनकर हम सभी के साथ शीघ्र होंगे. उन्होंने आगे लिखा कि मैं एक वीर झारखण्डी योद्धा की जीवन साथी हूं. आज के दिन मैं भावुक नहीं होऊंगी. हेमन्त जी की तरह ही विषम परिस्थितियों में भी मुस्कुराते हुए उनके साहस और संघर्ष की शक्ति बनूंगी.

Trending news