उपेंद्र कुशवाहा के बाद जेडीयू को एक और बड़ा झटका, पूर्व सांसद मीना सिंह ने पार्टी को कहा अलविदा
Advertisement

उपेंद्र कुशवाहा के बाद जेडीयू को एक और बड़ा झटका, पूर्व सांसद मीना सिंह ने पार्टी को कहा अलविदा

जेडीयू संसदीय दल के अध्यक्ष रहे उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी छोड़कर जाने के बाद नीतीश कुमार को एक और बड़ा झटका तब लगा, जब पूर्व सांसद मीना सिंह ने पार्टी छोड़ दी. खास बात यह रही कि मीना सिंह ने भी पार्टी छोड़ने का वहीं बहाना बनाया, जो उपेंद्र कुशवाहा ने बनाया था.

मीना सिंह ने छोड़ी जेडीयू

जेडीयू संसदीय दल के अध्यक्ष रहे उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी छोड़कर जाने के बाद नीतीश कुमार को एक और बड़ा झटका तब लगा, जब पूर्व सांसद मीना सिंह ने पार्टी छोड़ दी. खास बात यह रही कि मीना सिंह ने भी पार्टी छोड़ने का वहीं बहाना बनाया, जो उपेंद्र कुशवाहा ने बनाया था. पार्टी छोड़ने के बाद मीना सिंह ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं जेडीयू नहीं छोड़ती लेकिन जिस तरह से जंगलराज के युवराज को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर रखा है, उससे बिहार की जनता डर गई है. अवाम को पुराने दौर की वापसी का डर सता रहा है. ऐसे में जेडीयू में बने रहने का कोई मतलब नहीं था. खास बात यह है कि मीना सिंह ने जिस जंगलराज के युवराज का संबो​धन किया, वो पीएम मोदी का आविष्कार है और पिछले चुनावों में उन्होंने यही बात कहकर चुनावों का रुख मोड़ दिया था.

जंगलराज से मुक्ति के लिए हम जेडीयू में आए थे 

मीना सिंह ने कहा कि मेरे पति अजीत सिंह भी सांसद रहे. वे कांग्रेस में थे लेकिन बिहार को जंगलराज से मुक्त कराने के लिए वे नीतीश कुमार के साथ आए. मेरे पति की असामयिक मौत के बाद यह जिम्मेदारी मुझे मिल गई. हमने जेडीयू में पूरी निष्ठा से जंगलराज के खिलाफ लड़ाई लड़ी. 2014 में भी मैं नीतीश कुमार के साथ रही, जबकि उस समय उनके कई अपनों ने पार्टी छोड़ दी थी. आगे के चुनाव में उन्हें हमारी याद नहीं आई लेकिन हमने जेडीयू को कभी नहीं भूला. उन्होंने कहा कि 2015 में चिंता की बात इसलिए नहीं थी कि तब पूरा नेतृत्व मजबूती से नीतीश कुमार के पास था.

जंगलराज के युवराज को उत्तराधिकारी बोलना दुखद पल 

मीना सिंह ने कहा कि जब से महागठबंधन पार्ट टू की सरकार बनी है, बिहार में पुराना दौर फिर से लौटने लगा है. अपराध का ग्राफ बढ़ा है और अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं. इस तरह जंगलराज रिटर्न साफ होता दिख रहा है. उन्होंने कहा कि सबसे दुखद पल तो वो रहा, जब नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया. उसके बाद से हम विचलित हो गए. इसके बाद कार्यकर्ता ही कहने लगे कि अब जेडीयू में क्या बचा है. नीतीश कुमार ने जेडीयू के साथियों के संपूर्ण संघर्ष को भुला दिया है.

बीजेपी में शामिल हो सकती हैं मीना सिंह

माना जा रहा है कि मीना सिंह जेडीयू छोड़कर अब बीजेपी का दामन थामेंगी. यह भी कहा जा रहा है कि मीना सिंह काराकाट या फिर आरा से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है. कुछ दिन पहले ही उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू से इस्तीफा देकर नई पार्टी बनाई है और अभी वे बिहार की यात्रा पर हैं और जगह जगह जाकर नीतीश कुमार सरकार की बखिया उधेड़ रहे हैं. देखना यह है कि जेडीयू छोड़ने वालों में अगला नंबर किसका है. 

Trending news