सीएम नीतीश कुमार पहुंचे दिल्ली, बोले- PM बनने की इच्छा नहीं
Advertisement

सीएम नीतीश कुमार पहुंचे दिल्ली, बोले- PM बनने की इच्छा नहीं

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता की मुहिम को मजबूत करने चार्टर्ड प्लेन से आज दिल्ली पहुंच गए हैं. दिल्ली पहुंचने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि PM बनने की उनकी कोई इच्छा नहीं है. मैं यही चाहता हूं कि भाजपा के खिलाफ विपक्ष एक साथ आए और लड़े.

सीएम नीतीश कुमार पहुंचे दिल्ली, बोले- PM बनने की इच्छा नहीं

पटना: Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता की मुहिम को मजबूत करने चार्टर्ड प्लेन से आज दिल्ली पहुंच गए हैं. दिल्ली पहुंचने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि PM बनने की उनकी कोई इच्छा नहीं है. मैं यही चाहता हूं कि भाजपा के खिलाफ विपक्ष एक साथ आए और लड़े. विपक्ष एक साथ आएगा तो सभी के लिए अच्छा होगा. क्षेत्रीय पार्टियों को आज कमजोर करने की कोशिश हो रही है. उन्होंने बताया कि अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान वो भारत के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मिलेंगे. 

3 दिनों तक दिल्ली में नीतीश 
नीतीश कुमार अगले 3 दिनों तक दिल्ली ही रहेंगे और विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करेंगे. वहीं आज शाम वो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. इससे पहले दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की थी. पटना में जनता दरबार कार्यक्रम के बाद नीतीश कुमार राबड़ी आवास पर गए थे. लगभग 25 मिनट की मुलाकात के बाद नीतीश कुमार वहां से बाहर निकले. तब उन्होंने बताया था कि दिल्ली जाने से पहले यह अनौपचारिक मुलाकात की है. इस दौरान हमने विपक्षी एकता को लेकर बात की है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बीजेपी को अकेले हराने की गलतफहमी ना पाले राजनीतिक पार्टियां- केसी त्यागी

राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से मिलेंगे
नीतीश कुमार 7 सितंबर यानी बुधवार को राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से मिलेंगे. इसके अलावा कल वो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, सीताराम युचेरी और लेफ्ट पार्टी के नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं. इसके अलावा मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के परिवार के सदस्यों के साथ भी दिल्ली में मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री की सीताराम येचुरी सहित वाम दल के नेताओं के साथ भी मीटिंग करेंगे. अपने 3 दिनों की दिल्ली यात्रा में विपक्षी नेताओं को एकजुट करके एक मंच पर लाने की कवायद में नीतीश कुमार का यह पहला कदम होगा. इससे पहले उन्होंने JDU की कार्यकारिणी की बैठक में विपक्ष के नेताओं को एकजुट करने की बात कही थी.

Trending news