Bihar: स्कूलों की छुट्टियों में कटौती मामले में CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, केके पाठक का किया समर्थन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1852208

Bihar: स्कूलों की छुट्टियों में कटौती मामले में CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, केके पाठक का किया समर्थन

बिहार में सरकारी स्कूलों में सितंबर से दिसंबर तक 23 छुट्टियां थीं, जो अब 11 कर दी गई हैं. बिहार प्रारंभिक शिक्षक संघ की ओर इस फैसले का जमकर विरोध हो रहा है. शिक्षक संघ ने नीतीश सरकार से फैसले को वापस लेने की मांग की है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Nitish Kumar News: बिहार में सरकारी स्कूलों की छुट्टियों में कटौती मामले में राजनीति चरम पर है. टीचरों के अलावा विरोधी भी नीतीश सरकार पर हमलावर हैं. अब इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है. इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक का खुलकर समर्थन किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सब लोग अपने बच्चों को पढ़ना चाहता हैं और ज्यादा से ज्यादा स्कूल खुले रहेंगे तो बच्चे पढ़ पाएंगे, जो अधिकारी विभाग को समझता है वह अपना काम सही तरीके से कर रहा है. किसी को अगर यह इसमें गलत लग रहा है तो मेरे पास आए और मुझसे कहे कि इसमें क्या कमी है. इसके बाद उस पर हम लोग विचार करेंगे.

बता दें कि सितंबर से दिसंबर तक 23 छुट्टियां थीं, जो अब 11 कर दी गई हैं. बिहार प्रारंभिक शिक्षक संघ की ओर इस फैसले का जमकर विरोध हो रहा है. शिक्षक संघ ने नीतीश सरकार से फैसले को वापस लेने की मांग की है. उन्होंने ऐसा नहीं करने पर स्कूलों में तालाबंदी करने की चेतावनी दी गई है. शिक्षकों का कहना कि हम लोगों के अधिकार को बिहार सरकार छीन रही है. हम लोगों के साथ अन्याय हुआ है. हम लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है. सरकार तत्काल प्रभाव से इस फैसले को वापस ले, नहीं तो पूरे बिहार में बड़ा आंदोलन होगा.

ये भी पढ़ें- Bihar News: 'वन नेशन, वन इलेक्शन' पर नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, बोले- हम लोगों को...

बिहार सरकार के इस फैसले का बीजेपी ने कड़ा विरोध किया है. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इसे तुष्टिकरण वाला फैसला करार दिया है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार की ओर से जन्माष्टमी, छठ पूजा, दुर्गा पूजा की छुट्टी में कटौती की गई, लेकिन चेहल्लुम और हजरत साहब से संबंधित छुट्टी कम नहीं की गई. उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ एक विशेष धर्म के लिए काम कर रही है. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला किया. गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि शिक्षा विभाग,बिहार सरकार द्वारा दुर्गा पूजा, दिवाली और छठ पूजा की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. कल संभव है कि बिहार में शरिया लागू कर दी जाए और हिंदू त्योहार मनाने पर रोक लग जाए.

Trending news