'जैसा मैंने कहा था वैसा करूंगा, मैं अपनी पगड़ी...', सम्राट चौधरी ने CM नीतीश आखिर क्यों किया जिक्र?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2318122

'जैसा मैंने कहा था वैसा करूंगा, मैं अपनी पगड़ी...', सम्राट चौधरी ने CM नीतीश आखिर क्यों किया जिक्र?

Bihar Politics News: सीएम सम्राट चौधरी कहा कि मैं अपनी पगड़ी अयोध्या में भगवान राम को समर्पित करूंगा, जैसा मैंने कहा था वैसा करूंगा...मैं बिहार की जनता को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने एनडीए गठबंधन के पक्ष में भारी मतदान किया.

सम्राट चौधरी, डिप्टी सीएम, बिहार

Bihar News: बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हटाने की अपनी पहले की प्रतिज्ञा को याद किया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को सीएम के पद से हटाने तक पगड़ी पहनने की कसम खाई थी. बीजेपी नेता ने कहा कि यह सच है कि मैंने तब तक पगड़ी पहनने का वादा किया था जब तक कि मैं नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं दे देता, लेकिन अब जब वह इंडी गठबंधन के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद एनडीए में वापस आ गए हैं, तो मेरे लिए यह पगड़ी भगवान राम के चरणों में समर्पित करने का समय आ गया है. 

सीएम सम्राट चौधरी का कहना है कि मैंने कसम खाई थी कि जब तक बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पद से नहीं हटाया जाएगा, तब तक मैं अपनी पगड़ी नहीं उतारूंगा...28 जनवरी को नीतीश कुमार इंडी गठबंधन से अलग होकर हमारे साथ आए थे. उसी दिन मैंने कहा था कि मैं अपनी पगड़ी अयोध्या में भगवान राम को समर्पित करूंगा, जैसा मैंने कहा था वैसा करूंगा...मैं बिहार की जनता को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने एनडीए गठबंधन के पक्ष में भारी मतदान किया.

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: राज्यसभा भेजे जाएंगे उपेंद्र कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने की पुष्टि

दरअसल, इस साल की शुरुआत में सीएम नीतीश कुमार का एनडीए में वापस जाना पिछले एक दशक में गठबंधन में उनका पांचवां बदलाव था, जिसके परिणामस्वरूप महागठबंधन सरकार गिर गई और बिहार में एनडीए के नेतृत्व वाली नई सरकार का गठन हुआ. इससे महागठबंधन सरकार गिर गई जिसके बाद राज्य में एनडीए सरकार बनी. बीजेपी नेता सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस बीच चौधरी 2 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को अयोध्या पहुंचेंगे. वह यहां पर सिर मुंडवाकर राम मंदिर में अपनी पगड़ी रखेंगे.

यह भी पढ़ें:Bihar Politics: राहुल गांधी के हिंदू वाले बयान पर भड़के विजय सिन्हा, कहा- वो हिंदुओं का अपमान कर रहे हैं

Trending news