NCC Paper Leak: बिहार में BPSC और सिपाही भर्ती के बाद NCC का पेपर लीक, रद्द हुई परीक्षा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2117618

NCC Paper Leak: बिहार में BPSC और सिपाही भर्ती के बाद NCC का पेपर लीक, रद्द हुई परीक्षा

NCC Paper Leak: NCC निदेशालय ने इसकी जांच भी शुरू कर दी है. फिलहाल, लिखित परीक्षा की अगली तिथि के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. निदेशालय की ओर से जल्द ही परीक्षा की अगली तारीख फिर से जारी की जाएगी. 

NCC (File Photo)

NCC Paper Leak: बिहार में BPSC और सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद अब NCC का 'सी' सर्टिफिकेट की लिखित परीक्षा का पेपर भी आउट हो गया है. जिसके बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, शनिवार की रात से ही एनसीसी परीक्षा का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. जिसके बाद एनसीसी निदेशालय ने इस परीक्षा को स्थगित कर दिया. निदेशालय ने इसकी जांच भी शुरू कर दी है. फिलहाल, लिखित परीक्षा की अगली तिथि के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. निदेशालय की ओर से जल्द ही परीक्षा की अगली तारीख फिर से जारी की जाएगी. 

मुजफ्फरपुर एनसीसी ग्रुप हेडक्वार्टर के कमांडेंट ब्रिगेडियर नीलमणि (एसएम व वीएसएम) ने परीक्षा के रद्द होने की पुष्टि की. किसी दूसरे राज्य में पर्चा लीक हुआ था. इस कारण तत्काल लिखित परीक्षा रद्द कर दी गई. जल्द परीक्षा की नई तिथि जारी की जाएगी. इस दौरान 7 एनसीसी बटालियन के सीनियर कैडेटों की सिर्फ प्रैक्टिकल परीक्षा ली गई. बता दें कि यह दूसरा मौका है जब एनसीसी की 'सी' सर्टिफिकेट की लिखित परीक्षा का पेपर लीक हुआ है. इससे पहले अप्रैल 2022 में भी पेपर लीक हो गया था. जिसके बाद उस वक्त भी परीक्षा रद्द कर दी गई थी. 

ये भी पढ़ें- BPSC पास शिक्षिका की हेडमास्टर नहीं करा रहे ज्वाइनिंग, धरने पर बैठीं टीचर

इससे पहले बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक हो गया था. इस मामले की जांच कर रही ईओयू की 22 सदस्यीय एसआईटी की टीम कर रही है. एसआईटी को इस मामले में हवाला कनेक्शन के सुराह मिले हैं. इस पेपर लीक में कई लेन-देन हवाला के जरिए होने के सबूत मिले हैं. इस मामले की जांच आर्थिक अपराध इकाई की टीम कर रही है. जो अब वरिष्ठ अधिकारियों से जल्द ही पूछताछ करेगी. फिलहाल एसआईटी तह तक जाकर इसमें शामिल मुख्य आरोपित की पहचान कर उसे दबोचने की कवायद में जुटी है. एसआईटी सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में परीक्षा को आयोजित करने वाली केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के वरिष्ठ अधिकारियों से भी जल्द पूछताछ कर सकती है.

Trending news