Atal Bihar Vajpayee Death Anniversary: वाजपेयी की पुण्यतिथि पर 'अटल स्मृति' पर जुटे NDA नेता, नीतीश कुमार भी होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1827054

Atal Bihar Vajpayee Death Anniversary: वाजपेयी की पुण्यतिथि पर 'अटल स्मृति' पर जुटे NDA नेता, नीतीश कुमार भी होंगे शामिल

बीजेपी के कार्यक्रम में जेडीयू के सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह भी नजर आए और पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी अटल स्मृति पहुंचने की खबर है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Atal Bihar Vajpayee 5th Death Anniversary: देश के पूर्व प्रधानमंत्री और बीजेपी के संस्थापक सदस्य भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज (16 अगस्त को) 5वीं पुण्यतिथि है. इस मौके राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तमाम केंद्रीय मंत्रियों ने सुबह-सुबह अटल स्मृति पर जाकर उनको श्रद्धांजलि दी. इस अवसर पर बीजेपी की ओर से दिल्ली में अटल स्मृति पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसमें एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, केंद्रीय मंत्री और अपना दल (सोनेलाल) की नेता अनुप्रिया पटेल और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के जीतन राम मांझी समेत एनडीए के तमाम नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर 'सदैव अटल' पर पुष्पांजलि अर्पित की.

बीजेपी के कार्यक्रम में जेडीयू के सांसद और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह भी नजर आए और पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी अटल स्मृति पहुंचने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुमार पूर्व प्रधानमंत्री की समाधि स्थल पर आकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. बता दें कि नीतीश कुमार को अटल बिहारी वाजपेयी ने ही बिहार का मुख्यमंत्री बनाया था. अटल जी की सरकार में नीतीश कुमार ने रेल मंत्री, कृषि मंत्री और भूतल परिवहन मंत्री जैसे महत्वपूर्ण विभाग संभाले थे. 

ये भी पढ़ें- Bihar: बिहार में भ्रष्टाचार का नया नमूना! ₹63 लाख में बनी सड़क सूखे पापड़ की तरह उखड़ी, आलाधिकारी मौन

नीतीश को अटल से नहीं बल्कि मोदी से दिक्कत है. वह मौजूदा दौर की बीजेपी नेतृत्व को उस जमाने के नेतृत्व से अलग बता चुके हैं. पिछले साल ही उन्होंने कहा था कि वाजपेयी जी के जमाने की बात ही अलग थी. हम लोग जार्ज साहेब के नेतृत्व में उनके साथ गए थे. और वे हमलोगों को काफी प्रेम किया करते थे. उसको हम कभी भूल सकते हैं. वहीं नीतीश के अटल स्मृति जाने को लेकर राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो चुकी है. महागठबंधन के नेता इससे सहमे हुए हैं, तो वहीं बीजेपी नेताओं सहित एनडीए के तमाम नेता हमलावर हैं. 

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का राष्ट्र निर्माण में महान योगदान था. अटल बिहारी वाजपेयी के कारण ही नीतीश कुमार सीएम बने, नीतीश कुमार को अटल जी को श्रद्धांजलि देनी चाहिए. राज्यसभा सांसद और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी  ने कहा कि अटल जी के आशीर्वाद से ही नीतीश कुमार रेल मंत्री और सीएम बने. नीतीश कुमार जो भी हैं अटल जी के कारण ही हैं. वह जब अटल और आडवाणी की प्रशंसा करते हैं और नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं, तो वे भाजपा में विभाजन दिखाने की कोशिश करते हैं.

ये भी पढ़ें- SHO Nand Kishore Yadav Funeral: पंचतत्व में विलीन हुए शहीद SHO नंद किशोर यादव, भाई ने दी मुखाग्नि

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी ने भी नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार को यहां आकर अटल बिहारी वाजपेयी के चरणों में पश्चाताप करना चाहिए. नीतीश अभी जिन लोगों के साथ हैं, उन्होंने बिहार में जंगलराज कायम किया था. अगर वह श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर आकर प्रायश्चित करते हैं तो यह अच्छी बात है. 

Trending news