सासाराम में स्थिति बिगड़ी तो अमित शाह का दौरा हुआ कैंसिल, 2 अप्रैल को अब केवल नवादा में होगी जनसभा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1635240

सासाराम में स्थिति बिगड़ी तो अमित शाह का दौरा हुआ कैंसिल, 2 अप्रैल को अब केवल नवादा में होगी जनसभा

अमित शाह के सासाराम दौरे के रद्द होने की जानकारी स्वयं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने दी है. सासाराम में प्रशासन बिगड़े हालात पर काबू पाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है. ऐसे में यहां धारा 144 लागू कर दी गई है और साथ ही इंटरनेट सेवा बंद है.

(फाइल फोटो)

पटना : रामनवमी की शोभा यात्रा के बाद जिस तरह देश भर के कई राज्यों में हालात बिगड़े हैं उसमें बिहार का सासाराम भी शामिल है. सासाराम में भी रामनवमी की शोभा यात्रा के बाद से जमकर हंगामा हुआ है. यह हंगामा अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है, प्रशासन की तरफ से इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है और शुक्रवार से ही यहां धारा 144 लागू है. 

आपको बता दें कि 2 अप्रैल को सम्राट अशोक की जयंती पर अमित शाह का सासाराम और नवादा दौरा प्रस्तावित था लेकिन यहां के बिगड़े हालात की वजह से उनका सासाराम दौरा रद्द कर दिया गया है. यहां शाह की बड़ी जनसभा होनी थी. लेकिन बता दें कि शाह की नवादा की रैली को रद्द नहीं किया गया है. मतलब अमित शाह का बिहार दौरा यथावत है वह आज शाम तक पटना पहुंचेंगे और यहां कार्यकर्ताओं और पार्टी के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और इसके बाद कल यानी 2 अप्रैल को नवादा में वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे. 

अमित शाह के सासाराम दौरे के रद्द होने की जानकारी स्वयं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने दी है. सासाराम में प्रशासन बिगड़े हालात पर काबू पाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है. ऐसे में यहां धारा 144 लागू कर दी गई है और साथ ही इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है ताकि अफवाह ना फैल सके. 

ये भी पढ़ें- इस बार दक्षिण बिहार में गरजेंगे अमित शाह, जानें महागठबंधन की क्यों बढ़ेगी परेशानी

वहीं बता दें कि भाजपा की तरफ से सरकार पर जोरदार हमला बोला जा रहा है और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने तो कहा कि भाजपा के साथ सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है. सम्राट अशोक की जयंती पर अमित शाह का यहां कार्यक्रम था लेकिन वहां उनके आने से पहले ही धारा 144 लागू कर दी गई है. ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्री का सासाराम दौरा रद्द करना पड़ रहा है. वह नवादा आएंगे और यहां कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. 

बता दें कि अमित शाह के आने के ठीक एक दिन पहले केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे सासाराम गए थे और प्रशासन के अधिकारियों के साथ मिलकर रैली स्थल का दौरा किया था. इसके बाद वह पार्टी के कार्यकर्ताओं से भी मिले थे लेकिन आज अमित शाह के दौरे को रद्द किए जाने की सूचना आई. सासाराम में फैली हिंसा को लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि यह हिंसा महागठबंधन सरकार की सुनियोजित साजिश का हिस्सा है ताकि अमित शाह के कार्यक्रम को रोका जा सके.  

 

Trending news