Bihar Politics: क्या बिहार में बहुत दूर तक नहीं चल पाएगी महागठबंधन, लोकसभा चुनाव को लेकर हो सकती है रार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1583518

Bihar Politics: क्या बिहार में बहुत दूर तक नहीं चल पाएगी महागठबंधन, लोकसभा चुनाव को लेकर हो सकती है रार

Bihar Politics: गुरुवार को बिहार कांग्रेस प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने इस बारे में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ही विपक्ष के पीएम उम्मीदवार होंगे. उन्हीं के नेतृत्व में महागठबंधन एकजुट होगा. जानकारी के मुताबिक, असित नाथ तिवारी ने कहा कि 'सिर्फ राहुल गांधी ही पीएम मोदी को टक्कर दे सकते हैं.

Bihar Politics: क्या बिहार में बहुत दूर तक नहीं चल पाएगी महागठबंधन, लोकसभा चुनाव को लेकर हो सकती है रार

पटनाः Bihar Politics: बिहार की राजनीति में लगातार हलचल मची हुई है. सीएम बनने से लेकर अगले लोकसभा चुनाव में पीएम पद का प्रत्याशी कौन होगा, इसे लेकर भी अभी से रार मची हुई है. बिहार में महागठबंधन सरकार है. कांग्रेस, जदयू और राजद तीनों यहां की सरकार में हैं. ऐसे में महागठबंधन का कायम रह पाना खतरे में लग रहा है. इसकी वजह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव हैं. असल में राजद के लोग जदयू नेता नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट के तौर पर आगे बढ़ा रहे हैं.वहीं कांग्रेस इससे सहमत नहीं है. 

25 फरवरी को है पूर्णिया में रैली
गुरुवार को बिहार कांग्रेस प्रवक्ता असित नाथ तिवारी ने इस बारे में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ही विपक्ष के पीएम उम्मीदवार होंगे. उन्हीं के नेतृत्व में महागठबंधन एकजुट होगा. जानकारी के मुताबिक, असित नाथ तिवारी ने कहा कि 'सिर्फ राहुल गांधी ही पीएम मोदी को टक्कर दे सकते हैं.' उन्होंने यह बयान ऐसे समय में दिया है, जब महागठबंधन की पूर्णिया में 25 फरवरी को बड़ी रैली होने जा रही है. इस रैली के पोस्टर में कहीं भी राहुल गांधी की तस्वीर नहीं है. असित तिवारी ने इस पर दुख जताया है. 

असित तिवारी के बयान पर राजद ने दिया जवाब
वहीं असित तिवारी के बयान पर आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने जवाब दिया है. कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस में किसी पद पर नहीं हैं इसलिए उनकी तस्वीर पोस्टर में नहीं है. असित तिवारी ने कहा कि राहुल गांधी की तस्वीर न होने से पार्टी और कार्यकर्ताओं साथ ही लोगों में भी गलत संदेश जा रहा है. उधर, राजद इस बात से सहमत नहीं है कि राहुल गांधी को ही पीएम उम्मीदवार बनाया जाए. मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि नीतीश कुमार ही विपक्ष के सबसे योग्य पीएम उम्मीदवार हो सकते हैं. उनका लंबा अनुभव है. सभी विपक्षी दलों को वह एकजुट कर सकते हैं. वह पीएम मैटेरियल हैं. सबसे बेहतर पीएम उम्मीदवार हो सकते हैं.

राहुल गांधी और सीएम नीतीश कुमार का नाम पीएम कैंडिडेट के लिए लगातार सामने आ रहा है. बिहार में ये पीएम कैंडिडेट कौन होगा, इस सवाल का जवाब महागठबंधन की दरार से निकले, ऐसे भी संकेत मिल रहे हैं.

 

Trending news