Bihar News: पटना एयरपोर्ट पर जब पायलट ने प्लेन उड़ाने से ही कर दिया मना!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2066365

Bihar News: पटना एयरपोर्ट पर जब पायलट ने प्लेन उड़ाने से ही कर दिया मना!

पटना के लोकनायक जयप्रकाश नारायण एयरपोर्च पर बुधवार को कुछ ऐसा हुआ कि सभी यात्री परेशान हो गए. दरअसल पटना से एक फ्लाइट को पुणे जाना था. इस फ्लाइट में सभी यात्री बैठ चुके थे. बोर्डिंग पूरी तरह से कम्प्लीट हो गई थी. फ्लाइट को भी उड़ान के लिए मंजूरी मिल चुकी थी.

फाइल फोटो

Bihar News: पटना के लोकनायक जयप्रकाश नारायण एयरपोर्च पर बुधवार को कुछ ऐसा हुआ कि सभी यात्री परेशान हो गए. दरअसल पटना से एक फ्लाइट को पुणे जाना था. इस फ्लाइट में सभी यात्री बैठ चुके थे. बोर्डिंग पूरी तरह से कम्प्लीट हो गई थी. फ्लाइट को भी उड़ान के लिए मंजूरी मिल चुकी थी. लेकिन, ऐन वक्त पर फ्लाइट के पायलट ने फ्लाइट को टेक ऑफ करने से मान कर दिया. फ्लाइट इंडिगो एयरलाइंस की थी और पटना से पुणे जाने वाले यात्री इसमें सवार हो गए थे.  फ्लाइट बस उड़ने को तैयारी थी. अब बस इंतजार था कि प्लेन को उड़ना है. लेकिन, प्लेन खड़ा का खड़ा रह गया. 

ये भी पढ़ें- गुजरात उद्योग में भले आगे लेकिन पसीने की बूंदें जो गिरती हैं वह बिहार का- मोहन यादव

क्रू मैंबर ने इंतजार के बाद यात्रियों को प्लेन से डी बोर्ड कराया. ऐसे में बुधवार को यह इंडिगो की फ्लाइट 6E 126 साढ़े तीन घंटे की देरी से उड़ान भर पाई. हालांकि मौसम को लेकर तब कोई दिक्कत नहीं थी. हालांकि पता चला कि पायलट ने ही फ्लाइट को उड़ाने से मना कर दिया है. 

इस दौरान जब फ्लाइट दोबारा से उड़ान के लिए तैयार हो गई. पैसेंजर की फिर से चेकिंग हुई और उनको फिर अंदर कराया गया. जब यात्रियों के द्वारा इस फ्लाइट की देरी को लेकर पूछा गया तो इसके कारण के बारे में ग्राउंड स्टाफ ने बताया. हुआ ये कि फ्लाइट जब पहली बार उड़ान को तैयार हुआ तो पायलट को जानकारी मिली की उनकी दादी की देहांत हो गया है. इस खबर के बाद ही पायलट स्तब्ध हो गया. 

फ्लाइट थोड़ी देर पहले गी अहमदाबाद से फ्लाइट लेकर पटना पहुंचे थे. इसके बाद पायलट को पुणे की फ्लाइट लेकर जाना था. तभी यह दुःखद खबर उसको मिल गई. इसके बाद इंडिया फ्लाइट के पायलट ने अपनी मानसिक हालत के ठीक न होने की जानकारी देते हुए स्टेशन हेड को इसकी सूचना दे दी. 

हालांकि यात्रियों को जब प्लेन ना उड़ाने की वजह का पता चला तो उन्होंने भी पायलट के प्रति संवेदना जताई. इंडिगो ने इसके बाद दूसरे पायलट को बुलाया. फ्लाइट इसके बाद 2 से ढ़ाई घंटे की देरी से पुणे के लिए उड़ान भरी.   

Trending news