Weather Update: अगले 48 घंटों में बिहार में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1526203

Weather Update: अगले 48 घंटों में बिहार में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

बिहार में लोगों को दो दिन से ठंड से राहत मिली थी. लेकिन अब फिर से राज्य में कोल्ड डे के हालात बनने वाले हैं. मौसम विभाग ने इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे राज्य में कोल्ड डे और अत्यंत घना कोहरा हो सकता हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में लोगों को दो दिन से ठंड से राहत मिली थी. लेकिन अब फिर से राज्य में कोल्ड डे के हालात बनने वाले हैं. मौसम विभाग ने इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे राज्य में कोल्ड डे और अत्यंत घना कोहरा हो सकता हैं. इसका प्रकोप राज्य के राज्य के 20 जिलों में रहेगा. इसके अलावा मौसम वैज्ञानिकों ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में  4 से लेकर 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं. 

मौसम विभाग ने लोगों से की ये अपील 

मौसम में हो रहे बदलाव को लेकर मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि जब तक कोई जरूरी काम ना हो, तब तक घर से बाहर निकलें.  इसके अलावा बच्चे और बुजुर्ग भी ठंड से बचकर रहेंगे. मौसम विभाग ने पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सारण, वैशाली, पटना, अरवल, भोजपुर , बक्सर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, नवादा, लखीसराय, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, सीवान, बेगूसराय जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है. 

इन जिलों में कोल्ड डे और कोहरे को लेकर जारी किया गया अलर्ट 

मौसम विभाग ने 14 जनवरी को 12 जिलों में कोल्ड डे और घने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है. ये जिलें हैं-पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज ,पूर्वी चंपारण, सीवान ,मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा ,मधुबनी,समस्तीपुर ,वैशाली ,सारण और शिवहर जिले शामिल हैं. इसके अलावा मौसम विभाग ने साफ़ किया है कि  16 जनवरी के बाद भी ठंड में कमी होने उम्मीद नहीं हैं. 

Trending news