आत्महत्या से पहले दहेज पीड़िता का वीडियो वायरल, बताया- आठ साल कैसे प्रताड़ित करता रहा पति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1370520

आत्महत्या से पहले दहेज पीड़िता का वीडियो वायरल, बताया- आठ साल कैसे प्रताड़ित करता रहा पति

Video of dowry victim before suicide: बताया जाता है कि आठ वर्ष पूर्व किशनगंज के समेश्वर पंचायत की रहनेवाली यास्मीन की शादी, जिले के दिघलबैंक प्रखंड के कच्चू नाला निवासी असफाक आलम के साथ हुई थी

आत्महत्या से पहले दहेज पीड़िता का वीडियो वायरल, बताया- आठ साल कैसे प्रताड़ित करता रहा पति

किशनगंजः Video of dowry victim before suicide:अपने पति की प्रताड़ना से तंग आकर विवाहित ने फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली. महिला ने आत्महत्या से पहले खुद ही वीडियो बनाकर अपना दर्द जाहिर किया और परिजनों को वाट्सएप पर भेज दिया. महिला ने सुरजापुरी भाषा में रिकॉर्ड की ढाई मिनट के इस वीडियो में बताया कि उसका पति उसे किस प्रकार यातनाएं दे रहा था. महिला ने अपनी मां अलमास खातून के नाम से इस वीडियो को खुद बनाया और परिवारीजनों को भेज दिया. 

आठ साल पहले हुई थी शादी
बताया जाता है कि आठ वर्ष पूर्व किशनगंज के समेश्वर पंचायत की रहनेवाली यास्मीन की शादी, जिले के दिघलबैंक प्रखंड के कच्चू नाला निवासी असफाक आलम के साथ हुई थी. असफाक पेशे से बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के ठीकेदार थे और उत्तराखंड में ठीकेदारी का काम करते थे. महिला के परिजनों ने बताया कि शादी के बाद से ही उसके पति दहेज का मांग किया करता था नहीं देने पर प्रताड़ित किया करता था. इसे लेकर गांव में पंचायती भी हुई. पीड़ित महिला अपने पति और तीन छोटे छोटे बच्चों के साथ उत्तराखण्ड के कोटद्वार में रहती थी, लेकिन पति के द्वारा प्रताड़ना बढ़ने लगी जिससे तंग आकर 25 सितंबर को पीड़िता ने उत्तराखण्ड स्थित अपने घर पर आपबीती मोबाइल में रिकॉर्ड की और परिजनों को वीडियो भेजने के बाद महिला ने आत्महत्या कर ली.

पति हो गया मौके से फरार
वहीं जब मंगलवार को पति असफाक आलम अपनी पत्नी का शव लेकर, ससुराल पहुंचा तो ग्रामीण उग्र हो गए. असफाक शव रखकर मौके से फरार हो गया. जिसकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर उग्र आंदोलन किया. वहीं मौके पर पहुचे किशनगंज पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया. पुलिस के अनुसार घटना उत्तराखण्ड की है और मामला दर्ज वहीं के थाने में होगा. हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस कुछ भी बोलने से बचती दिखी. 

रोते-रोते बनाया वीडियो, कही ये बात
मां तुम ठीक हो ना, मैं भी बहुत ही अच्छी हूं. तुम अच्छे से रहना, मेरी टेंशन मत लेना. मैंने तुम्हें पहले ही बताया था कि मेरा रिश्ता उस घर में मत करना, लेकिन तुम कह रही थी कि यहां शादी नहीं करोगी, वहां शादी नहीं करोगी तो तुम कहां शादी करोगी? उसकी सजा आज मुझे मिल रही है. कल तक मेरे पति ने मेरे साथ जो भी बर्ताव किया था यहां आकर मैं उसे भूल चुकी थी. मैं यहां आकर काफी खुश थी, सोच रही थी कि आगे मुझे प्रताड़ित नहीं किया जाएगा, लेकिन मुझे फिर से प्रताड़ित किया जा रहा है. मेरे साथ मारपीट की, मेरा मोबाइल फेंक दिया, मोबाइल गिर कर टूट गया तो गुस्से में आकर मारने-पीटने लगा और मुझे भद्दी भद्दी गालियां देता है, जो मुझे अब बर्दाश्त नहीं हो रहा है मां. सात आठ बरसों से मैं अपने ऊपर हुए अत्याचार को छुपा कर रखी थी लेकिन अब और बर्दाश्त नहीं हो रहा है. आज मैं मर जाऊंगी मां. फांसी के फंदे में झूल कर मर जाऊंगी और मैं जिंदा नहीं रहूंगी मेरे मरने के बाद उसके साथ रिश्ता मत रखना मेरा जो भी फोटो उसके साथ है, उसे फाड़ कर अलग कर देना. मेरे जेवरात को मेरे बच्चों में बांट देना.

यह भी पढ़िएः हड़ताल पर गए राजस्व कर्मी, प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रमाण पत्र नहीं बन पाने से छात्र परेशान

Trending news