Vastu Tips: जूझ रहे हैं बड़ी समस्याओं से, तुरंत अपनाएं ये वास्तु उपाय, होगा फायदा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1688266

Vastu Tips: जूझ रहे हैं बड़ी समस्याओं से, तुरंत अपनाएं ये वास्तु उपाय, होगा फायदा

Vastu Shastra Tips: हिन्दू धर्म में वास्तु शास्त्र का अपना महत्व है. इसी वजह घर का निर्माण भी वास्तु के अनुसार किया जाता है. वास्तु दोष की वजह से घर में काफी ज्यादा दिक्कत आती है. इसी वजह घर में सभी चीजों को वास्तु के हिसाब से ही रखने को कहा जाता है.

 (फाइल फोटो)

Patna: Vastu Shastra Tips: हिन्दू धर्म में वास्तु शास्त्र का अपना महत्व है. इसी वजह घर का निर्माण भी वास्तु के अनुसार किया जाता है. वास्तु दोष की वजह से घर में काफी ज्यादा दिक्कत आती है. इसी वजह घर में सभी चीजों को वास्तु के हिसाब से ही रखने को कहा जाता है. इसी कड़ी में आज हम आप को ऐसे उपाय बताएंगे, जिसे अपनाकर अपनी समस्याएँ हल कर सकती हैं. 

समस्यों को दूर करने के लिए तुरंत उपनाएं ये उपाय

1. आप के घर के दरवाजे और खिड़की ऐसे होने की चाहिए कि उसमे सूरज की रोशनी अच्छी तरह से आएं. 

2. अपने घर के .ड्राइंग रूम में फूलों का गुलदस्ता रखें और हल्दी को पानी में मिलकर एक पान के पत्ते से उसे पूरे घर में छिड़क दें. इससे घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और शांति बनी रहती है. 

3.आप के किचेन में कभी भी में पूजा की अलमारी या मंदिर नहीं होना चाहिए.

4.घर में टॉयलेट के बगल में पूजा घर नहीं बनाना चाहिये. 

5. इसके अलावा घर में हर दिन शाम को कपूर जलाएं इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है.

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी.'

Trending news