Vastu Tips: फटे पुराने कपड़ों का न करें उपयोग, घर में प्रवेश कर सकती है नकारात्मक ऊर्जा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1765756

Vastu Tips: फटे पुराने कपड़ों का न करें उपयोग, घर में प्रवेश कर सकती है नकारात्मक ऊर्जा

Vastu Tips: कपड़ें न केवल शरीर को ढकते है बल्कि कपड़ों से हमारे व्यक्तितत्व की पहचान भी होती है. साफ-सुथरे कपड़ें पहनने से मन में सकरात्मकता का विकास होता है. अक्सर आपने देखा होगा कि लोग अपने घरो में फटे पुराने कपड़ों को घर के किसी कोने में रख देते हैं, लेकिन वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसा करना अशुभ माना जाता है. 

वास्तु टिप्स

What to do With old Clothes as Per Vastu?:  कपड़ें न केवल शरीर को ढकते है बल्कि कपड़ों से हमारे व्यक्तितत्व की पहचान भी होती है. साफ-सुथरे कपड़ें पहनने से मन में सकरात्मकता का विकास होता है. आजकल फैशन के कारण युवाएं कटे-फटे कपड़ों को पहनने लगे हैं. वास्तुशास्त्र के अनुसार, ऐसे कपड़ों को पहनना अशुभ माना जाता है. ऐसे कपडों को पहनने से गरीबी आती है. अक्सर आपने देखा होगा कि लोग अपने घरो में फटे पुराने कपड़ों को घर के किसी कोने में रख देते हैं, लेकिन वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसा करना अशुभ माना जाता है. आइए जानते हैं कि इन फटे-पुराने कपड़ो का क्या करना चाहिए.

पुराने कपड़ों के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स

1.पुराने कपड़ों को दान करें- वास्तु शास्त्र के अनुसार, फटे पुराने, बेकार कपड़ों को घर मे ऱखने पर घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है. इसलिए इन पुराने कपड़ों को गरीब लोगों को दान में देने के लिए कहा जाता है. 

2. बेडरूम में पुराने कपड़े न रखें- वास्तु के अनुसार घर में बेडरुम में पुराने कपड़ों को नहीं रखना चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि घर की बेडरूम में पुराने कपड़ो को रखने से नकारात्मकता आती है. इसलिए पुराने कपड़ों को दूसरे जगह रखना चाहिए.

3.अलमारी को व्यवस्थित करें- अगर आप अलमारी में पुराने कपडों को रखना चाहते हैं तो आप जिस अलमारी में कपड़ें रखना चाहते हैं, वह व्यवस्थित और साफ-सुथरा होन चाहिए. अव्यवस्थित अलमारियों से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

4.पुराने कपड़ों को फर्श पर न रखें- पुराने कपडों को घऱ की फर्श पर नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से घऱ में नकारात्मकता आती है.

5. फटे-पुराने कपड़े घर में न रखें- पुराने कपड़ों को घर में नहीं रखना चाहिए. इन कपड़ों को घऱ में नकारात्मकता ऊर्जा का प्रवेश होता है और घऱ में आर्थिक समस्या होने लगती है.

Trending news