Vastu Tips for Home : घर और दफ्तर में इन चीजों से खराब हो सकता है दुर्भाग्य, आज ही इन्हें हटा दें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2420201

Vastu Tips for Home : घर और दफ्तर में इन चीजों से खराब हो सकता है दुर्भाग्य, आज ही इन्हें हटा दें

Vastu Shastra Remedies: वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिन्हें घर, ऑफिस या दुकान में रखने से नकारात्मक ऊर्जा फैल सकती है. ये वास्तु दोष का कारण बन सकती हैं. अगर आपके घर, ऑफिस या दुकान में ऐसी चीजें हैं, तो इन्हें तुरंत हटा दें. इससे नकारात्मक ऊर्जा कम होगी और आपके स्थान पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

 

Vastu Tips for Home : घर और दफ्तर में इन चीजों से खराब हो सकता है दुर्भाग्य, आज ही इन्हें हटा दें

Vastu Tips for Home : जब किस्मत का साथ नहीं मिलता, तो हम अपनी भाग्य को दोषी मानने लगते हैं. असफलताओं का सामना करते-करते लोग परेशान हो जाते हैं और यह लगता है कि खुशियां हमसे दूर हो गई हैं. लेकिन कई बार दुर्भाग्य का कारण नकारात्मक ऊर्जा या वास्तु दोष भी हो सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें घर या ऑफिस में रखने से नकारात्मक ऊर्जा फैल सकती है और यह आपके भाग्य पर असर डाल सकती है. आचार्य मदन मोहन से आइए जानते हैं कौन सी चीजें वास्तु दोष का कारण बनती हैं और जिन्हें आपको अपने घर, ऑफिस या दुकान से हटा देना चाहिए.

पेंटिंग्स (Painting)
आचार्य मदन मोहन के अनुसार घर या ऑफिस की सजावट के लिए लोग अक्सर दीवारों पर पेंटिंग्स लगाते हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी पेंटिंग्स जो डूबते हुए जहाज, हिंसात्मक पशु, युद्ध आदि को दिखाती हैं, उन्हें नहीं लगाना चाहिए. ये चित्र भय और निराशा का संचार करते हैं और आपके जीवन में दुर्भाग्य ला सकते हैं. ऑफिस में इन चित्रों की उपस्थिति से मनोबल घट सकता है और शांति भंग हो सकती है. इसके अलावा, घर या ऑफिस में कभी भी डरावनी तस्वीरें जैसे राक्षस या असुरों की तस्वीरें न लगाएं.

कांटेदार पौधे (Indoor Plants)
आचार्य के अनुसार घर, ऑफिस या दुकान में कई लोग पौधे लगाते हैं ताकि वातावरण अच्छा रहे और हवा शुद्ध हो, लेकिन कांटेदार पौधे या वे पौधे जिनसे दूध जैसा सफेद तरल निकलता है, उन्हें नहीं रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार ये पौधे सुख-समृद्धि में बाधा डालते हैं और नकारात्मक ऊर्जा बढ़ाते हैं. इसलिए, अगर आपके घर या ऑफिस में ये चीजें हैं, तो इन्हें तुरंत हटा देना चाहिए. ऐसा करने से न केवल आपके वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा आएगी, बल्कि आपका भाग्य भी बेहतर हो सकता है.

Disclaimer: यह जानकारी मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee bihar jharkhand किसी भी तरह की मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी सलाह को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal: आज इन 6 राशियों का दिन रहेगा शुभ, आर्थिक मामलों में मिलेगा लाभ! जानिए अपना राशिफल

Trending news