Vastu Tips: घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर, घर में बरसने लगेगा पैसा, सोने-चांदी से भर जाएगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1668409

Vastu Tips: घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर, घर में बरसने लगेगा पैसा, सोने-चांदी से भर जाएगी तिजोरी

Maa Lakshmi Photo Vastu Tips: वास्तु शास्त्र की दिशा के अनुसार घर में रखी गई चीजें सकारात्मक ऊर्जा प्रवाहित करती है. वास्तु शास्त्र के में घर में रखी हर एक चीज का जिक्र किया गया है. वास्तु शास्त्र में घर में रखी भगवान की मूर्तियों का भी जिक्र किया गया है. 

Vastu Tips: घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर, घर में बरसने लगेगा पैसा, सोने-चांदी से भर जाएगी तिजोरी

Maa Lakshmi Photo Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर की हर चीज का बड़ा महत्व होता हैं. यदि वास्तु के अनुसार काम ना किया जाए तो उसका भारी नुकसान उठाना पड़ता है. हिंदू धर्म में वास्तु को देख कर ही ज्यादातर काम किए जाते है. वास्तु शास्त्र की दिशा के अनुसार घर में रखी गई चीजें सकारात्मक ऊर्जा प्रवाहित करती है. वास्तु शास्त्र के में घर में रखी हर एक चीज का जिक्र किया गया है. वास्तु शास्त्र में घर में रखी भगवान की मूर्तियों का भी जिक्र किया गया है. ऐसा कहा जाता है कि घर में मां लक्ष्मी की तस्वीर रखने से उनकी कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है और मां आपसे प्रसन्न रहती है. जिसके वजह से घर में कभी भी धन की कमी नहीं आती है. 

कमल के फूल पर बैठी मां लक्ष्मी 
वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि किस तरह की मां लक्ष्मी की तस्वीर घर में रखनी चाहिए. शास्त्र के अनुसार, घर में कमल पर बैठी मां लक्ष्मी की तस्वीर रखनी चाहिए. ऐसी फोटो में मां लक्ष्मी का वास होता है और घर में कभी धन- दौलत, सोना-चांदी आदि की कमी नहीं होती है. मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर लगाने से घर में सुख-समृद्धि के भी द्वार खुल जाते है. 

ऐरावत हाथी के साथ मां लक्ष्मी की तस्वीर
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में मा लक्ष्मी की तस्वीर ऐरावत हाथी के साथ वाली रखनी चाहिए. मां लक्ष्मी की ऐरावत हाथी के साथ वाली तस्वीर घर में रखना शुभ होता है. हाथी पर सवार मां लक्ष्मी को गजलक्ष्मी कहा जाता है. अगर इस तस्वीर में हाथी ने अपनी सूंड में कलश ले रखा हो तो और भी ज्यादा शुभ माना जाता है. ऐसी तस्वीर घर में रखने से धन-दौलत के द्वार खुल जाते है और घर में कभी धन की कमी नहीं आती है.

यह भी पढ़ें- Vastu Tips: घर के लिए बेहद लाभकारी ये 6 पौधे, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, दूर होगी दरिद्रता

Trending news