Vastu Shastra: छिपकली दिखने के होते हैं ये शुभ संकेत, बताती है यात्रा और धन लाभ के बारे में
Advertisement

Vastu Shastra: छिपकली दिखने के होते हैं ये शुभ संकेत, बताती है यात्रा और धन लाभ के बारे में

Vastu Shastra: घर की दीवारों पर छिपकली दिखना बहुत सामान्य है. वहीं, घर में छिपकली होने से मक्खी मच्छर जैसे कीड़े को खा लेती है. इससे घर में सफाई भी बनी रहती है. हालांकि लोग अपने घरों में छिपकली रुकने नहीं देते है, उसे घर की दीवारों से भगा देते हैं.

फाइल फोटो

Vastu Shastra: घर की दीवारों पर छिपकली दिखना बहुत सामान्य है. वहीं, घर में छिपकली होने से मक्खी मच्छर जैसे कीड़े को खा लेती है. इससे घर में सफाई भी बनी रहती है. हालांकि लोग अपने घरों में छिपकली रुकने नहीं देते है, उसे घर की दीवारों से भगा देते हैं. ऐसा नहीं करना चाहिए. वास्तु के मुताबिक छिपकली का संबंध मां लक्ष्मी से होता है. वहीं, छिपकली के होने से कई प्रकार के संकेत आपको मिलते रहते हैं. जिससे आप पता लगा सकते हैं कि आपके जीवन में क्या होने वाला है. आइये जानते हैं वास्तु के अनुसार इन संकेतों के बारे में.

शरीर पर गिरने के ये हैं संकेत
वास्तु शास्त्र के अनुसार छिपकली के शरीर के अलग-अलग अंगों पर गिरने के अलग-अलग संकेत होते हैं. वास्तु के अनुसार अगर छिपकली अगर आपको दाहिने पैर पर या फिर एड़ी पर गिर जाए, तो इसे शुभ माना जाता है. वास्तु के अनुसार इसका मतलब होता है कि आप जल्द ही किसी यात्रा पर जाने वाले हैं. वहीं बायें पैर या फिर बायें पैर की एड़ी पर छिपकली गिरने से परिवारी में बीमारियां शुरू हो जाती हैं. साथ ही घर में कलह भी होने की संभावना होती है. 

मंदिर में छिपकली का दिखना है शुभ
घर में अक्सर छिपकली चारों तरफ चक्कर लगाती रहती है. वहीं, छिपकली रेंगते हुए घर के मंदिर में भी चली जाती है. वास्तु के मुताबिक इसका मतलब होता है कि जल्द ही आपके घर में खुशियां आने वाली हैं. साथ ही यह किसी शुभ काम के संकेत हैं. घर के मंदिर में छिपकली दिखने का संबंध मां लक्ष्मी से भी होता है. इसका मतलब यह है कि मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करने वाली है और परिवार में चल रही आर्थिक परेशानी जल्द ही समाप्त होने वाली है. 

सपने में छिपकली दिखने के संकेत
वहीं, छिपकली से जुड़े कुछ अशुभ संकेत भी होते हैं. वास्तु के अनुसार अगर सपने में आपको छिपकली दिख जाए तो यह एक अशुभ संकेत होता है. इसका मतलब यह है कि आपके जीवन में कुछ अशुभ होने वाला है. इसके अलावा अगर आप छिपकली से भागते हुए दिखते हैं तो यह भी एक अशुभ संकेत हैं. वास्तु के अनुसार इससे आपके जीवन में आर्थिक संकट आने वाला है. साथ ही परिवार में बीमारियां होनी शुरू हो जाती हैं. 

लड़ती हुई छिपकली के अशुभ संकेत
अगर घर में आपको छिपकलियां लड़ते हुए दिखाई देती हैं तो इसका भी एक बहुत बड़ा संकेत है. वास्तु के अनुसार इससे घर में लोगों के बीच लड़ाई झगड़ा होने वाले है. साथ ही पारिवारिक कलह और घर में लोगों को मानसिक परेशानियां भी होती है. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: बिहार में 12 जिलों के न्यूनतम तापमान में आई गिरावट, राजधानी में बढ़ा पारा

Trending news