तुलसी के पत्ते बदल सकते है आपका बिगड़ा भाग्य, खुल सकती है बंद किस्मत, आजमा लें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1668907

तुलसी के पत्ते बदल सकते है आपका बिगड़ा भाग्य, खुल सकती है बंद किस्मत, आजमा लें

Tulsi leaves Upay: सनातन धर्म में तुलसी के पौधे का काफी महत्व माना गया है. तुलसी की कृपा आपके जीवन में सुख-शांति और खुशियां भर देते है. तो आइए जानते हैं मनोकामना पूरी करने वाले तुलसी के पत्तों के उपाय.  

तुलसी के पत्ते बदल सकते है आपका बिगड़ा भाग्य, खुल सकती है बंद किस्मत, आजमा लें

Tulsi leaves Upay: सनातन धर्म में तुलसी के पौधे का काफी महत्व माना गया है. तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. कहा जाता है जिस घर में तुलस का पौधा होता है वहां सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. देखा जाए तो भारत के हर घर के आंगन में तुलसी का पौधा देखने को मिलता है. तुलसी के पौधे पर महिलाएं-पुरुष रोजाना जल अर्पित करते है और पूजा अर्चना करते हैं. तुलसी पूजनीय के साथ-साथ कई औषधियों से भरपूर भी है. तुलसी की कृपा आपके जीवन में सुख-शांति और खुशियां भर देते है. तो आइए जानते हैं मनोकामना पूरी करने वाले तुलसी के पत्तों के उपाय.  

बरसो पुरानी मनोकामना होगी पूरी
अगर आपकी कोई इच्छा है जो आप काफी समय से पूरी करना चाहते है और अभी तक पूरी नहीं हो पाई है तो आपके लिए ये उपाय कारगर साबित हो सकता है. आप अपनी इच्छा पूरी करने के लिए 11 तुलसी के पत्तों पर राम नाम लिखें और उन पत्तों की माला बनाकर बजरंगबली को अर्पित कर दें. ऐसा करने से आपकी बरसो पुरानी मनोकामना पूरी हो जाएगी.   

घर में आएगी सुख-समृद्धि
यदि आपके घर में अक्सर अशांति का माहौल रहता है. छोटी-छोटी बातें पर दिनभर लड़ाई झगड़े होते रहते है. तो आप तुलसी के चार पत्ते लें. उन्हें पानी से धोकर साफ कर लें. फिर साफ पानी में पत्तों को डालकर रख दें. ऐसा करने के बाद रोजाना सुबह नहाने के बाद घर के दरवाजे पर इस जल का छिड़काव करें. कहा जाता है ऐसा करने से घर से नकारात्मकता दूर भागती है और सुख-शांति आती है.  

तुलसी के पौधे के पास रखें साफ सफाई
यदि आपके घर में भी तुलसी का पौधा है तो इस बात का ध्यान रखें कि पौधे के पास गंदगी न हो. तुलसी के पौधे के पास हमेशा सफाई रखनी चाहिए. 
 
आर्थिक तंगी इस उपाय से होगी दूर 
अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान चल रहे हो तो आप इस तंगी को दूर भगाने के लिए तुलसी का ये उपाय कर सकते है. आर्थिक तंगी को भगाने के लिए तुलसी के 4 पत्ते लें और उन्हें लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें. तिजोरी में रखने के साथ-साथ आप इसे पर्स में भी रख सकते है. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर भाग जाएगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें- Vastu Tips: घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर, घर में बरसने लगेगा पैसा, सोने-चांदी से भर जाएगी तिजोरी

Trending news