यह उपाय 40 दिनों तक निरंतर करके तो देखें, समस्याएं होगी दूर, पूरी होगी हर इच्छा!
Advertisement

यह उपाय 40 दिनों तक निरंतर करके तो देखें, समस्याएं होगी दूर, पूरी होगी हर इच्छा!

भगवान महादेव को अतिप्रिय सावन का पावन और पवित्र महीना चल रहा है. आपको बता दें कि सावन के इस पावन और पवित्र महीने की इस बार खासियत यह है कि अधिकमास की वजह से इस बार दो महीने का सावन है. ऐसे में आपको बता दें कि इस बार सावन में शिव की कृपा पाने के भक्तों के पास दो महीने का समय है.

(फाइल फोटो)

Sawan Mass ke upay: भगवान महादेव को अतिप्रिय सावन का पावन और पवित्र महीना चल रहा है. आपको बता दें कि सावन के इस पावन और पवित्र महीने की इस बार खासियत यह है कि अधिकमास की वजह से इस बार दो महीने का सावन है. ऐसे में आपको बता दें कि इस बार सावन में शिव की कृपा पाने के भक्तों के पास दो महीने का समय है. सावन के महीने में रुद्राभिषेक करने से शिव जल्दी प्रसन्न होते हैं. ऐसे में अगर जातक की कुंडली में किसी ग्रह की दशा, अंतरदशा या महादशा चल रही हो तो उसमें शुभ फल पाने के लिए शिव की पूजा का विशेष विधान बताया गया है. 

आपको बता दें कि भगवान भोलेनाथ को अभिषेक प्रिय है. ऐसे में अगर आप किसी अनिष्ट कारक योग से ग्रसित हैं तो शिव का अभिषेक कर इससे बच सकते हैं. शिव की आप पर कृपा होगी और आप पर उनकी कृपा बरसेगी. 

ऐसे में आपको बता दें कि शिव का कैसे 40 दिनों तक लगातार अभिषेक और साथ ही कुछ सामान्य उपाय कर आप उनकी कृपा के पात्र बन सकते हैं. सबसे पहले आपने देखा होगा कि लोग जल या गंगाजल में दूध मिलाकर शिव को अर्पित करते हैं. लेकिन शिव का अभिषेक घी, तेल, गन्ने के रस, सरसों के तेल, शहद, दही आदि से भी किया जाता है.   

ये भी पढ़ें- मंगल दोष से हैं परेशान तो सावन में इस बार करें ये उपाय, मिलेगा छुटकारा!

अगर आप पंचामृत से शिव का अभिषेक लगातार 40 दिनों तक करें तो आपके हर कष्ट का निवारण होगा. वहीं गाय के दूध से 40 दिनों तक शिवलिंग का अभिषेक करने से यश और लक्ष्मी की प्राप्ति होती है. इससे आपके जीवन के क्लेश और कलह दूर होते हैं. 

वहीं देसी गाय के घी से अभिषेक करने पर जातक की वंश में वृद्धि होती है. जबकि गन्ने के रस से अभिषेक करने पर हमेशा लक्ष्मी की कृपा बरसती है. सरसों के तेल से शिव का अभिषेक करें तो शत्रु नष्ट होते हैं. वहीं सुगंधित तेल से अभिषेक करने पर सभी भोगों की प्राप्ति होती है. शहद से अभिषेक आपको रोगों से उबारता है, वहीं मक्खन से अभिषेक करने पर उत्तम संतान की प्राप्ति होती है.  

वहीं आपको बता दें कि भगवान शिव की पूजा और अभिषेक के समय अगर महामृत्यंजय मंत्र का जाप किया जाए तो इससे शिव की कृपा जल्दी प्राप्त होती है. आप इन उपायों को इस सावन लगातार 40 दिनों तक करके देखें आपको परम सुख की प्राप्ति होगी और शिव का आशीर्वाद भी आपको मिलेगा. 

Trending news