Vastu Tips: एक्वेरियम में ये 9 मछलियां रखने के हैं अनेक फायदे, जान कर हैरान हो जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1432331

Vastu Tips: एक्वेरियम में ये 9 मछलियां रखने के हैं अनेक फायदे, जान कर हैरान हो जाएंगे आप

वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में मछलियां होने से सुख और समृद्धि आती है. मछलियां घर में होने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है. 

 

Vastu Tips: एक्वेरियम में ये 9 मछलियां रखने के हैं अनेक फायदे, जान कर हैरान हो जाएंगे आप

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिससे आप अपने घर के दोष को समाप्त कर सकते हैं. इसके अलावा घर को व्यवस्थित ढंग से बनाए रखने के लिए वास्तु शास्त्र में कई टिप्स दी गई है. वास्तु शास्त्र के बताए गए नियमों का पालन करने से आप अपने जीवन में और परिवार में सुख समृद्धि ला सकते हैं. इसके अलावा जैसे कि लोगों को अपने घरों में मछलियां रखने का, उन्हें पालने का बहुत शौक है. वहीं, वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में मछलियां होने से सुख और समृद्धि आती है. मछलियां घर में होने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है. 

गोल्डन मछली रखने के हैं कई फायदे
वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में गोल्डन मछली रखना बहुत शुभ माना जाता है. घर में गोल्डन मछली होने से सौभाग्य में बढ़ोतरी होती है. गोल्डन मछली को सबसे पवित्र माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे घर में रखने से सुख और समृद्धि आती है. इसे घर में रखने से धन की कभी कमी नहीं होती है. साथ ही आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहती है. 

एक्वेरियम में रखें ये 9 मछलियां
वहीं, वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के एक्वेरियम में आप 8 काली मछली और एक गोल्डन मछली रखने से शुभ परिणाम मिलते हैं. इससे जीवन में और घर परिवार में सुख और समृद्धि में वृद्धि होती है. साथ ही इन 9 मछलियों को घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है. एक्वेरियम को घर की उत्तर दिशा या फिर पूर्व दिशा में रखना चाहिए. 

घर में ये मछलियां रखने से परिवार के लोगों का सम्मान बढ़ता है. साथ ही परिवार में आ रही परेशानियां भी समाप्त होती हैं. इसके अलावा बेडरूम में एक्वेरियम न रखें, क्योंकि ऐसा करने से आपकी नींद खराब हो सकती है. साथ ही समय समय पर एक्वेरियम को साफ करते रहें और गंदगी न होने दें. 

वास्तु के अनुसार एक्वेरियम में मृत मछली को तुरंत हटा दें. ज्यादा समय तक उसे घर में न रहने दें. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, एक सप्ताह में तापमान में आएगी भारी गिरावट

Trending news