विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही मचा बवाल, विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शलों ने उठाकर बाहर फेंका
Advertisement

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही मचा बवाल, विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शलों ने उठाकर बाहर फेंका

Bihar Assembly Session: बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बवाल मच गया. विपक्षी सदस्य वेल में आकर नारेबाजी करने लगे. इस बीच मार्शलों ने जीवेश मिश्रा को उठाकर बाहर फेंक दिया. 

बिहार विधानसभा

Bihar Assembly Session: बीजेपी के विधानसभा मार्च को लेकर पटना को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. बीजेपी ने युवाओं को नौकरी और शिक्षकों की मांगों के समर्थन में गुरुवार को विधानसभा मार्च का आह्वान किया है. मार्च को लेकर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. विधानसभा के गेट पर कई 6 मजिस्ट्रेट, 2 सिटी एसपी और 3 डीएसपी की तैनाती की गई है. इस बीच विधानसभा से खबर है कि इंजीनियर शैलेंद्र और जीवेश मिश्रा दोनों को मार्शलों ने उठाकर विधानसभा के बाहर फेंक दिया. उसके बाद बीजेपी विधायकों ने सदन से बाहर आकर विरोध करना शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि स्पीकर के आदेश के बाद बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा और इंजीनियर शैलेंद्र को सदन से मार्शलों ने आउट कर दिया. 5 दिनों के मानसून सत्र के 4 दिन हंगामे और विरोध की भेंट चढ़ चुके हैं. अब मानसून सत्र में केवल एक दिन बचा है.  

सुरक्षा में 200 लाठी पार्टी, 50 से अधिक राइफलधारी 50 महिला पुलिस की तैनाती की गई है. उधर विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. वेल में पहुंचकर विपक्षी नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद विधायक जीवेश मिश्रा को सदन से उठाकर मार्शलों ने बाहर फेंक दिया. जब ये घटना घटी तो सीएम नीतीश कुमार सदन में मौजूद थे. हालांकि हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही अभी जारी है और प्रमोद कुमार ने तो बेंच पर चढ़कर नारेबाजी शुरू कर दी है. वेल में विपक्षी सदस्य नारेबाजी भी कर रहे हैं. वेल में यह नारा गूंज रहा है- गली-गली में शोर है, चाचा-भतीजा चोर है.

बीजेपी के विधानसभा मार्च के लिए एहतियातन गांधी मैदान से लेकर विधानसभा तक के लिए 6000 जवानों की तैनाती की गई है. ये 6000 जवान भाजपा के विधानसभा मार्च का रास्ता रोकेंगे. राजधानी पटना के गांधी मैदान से लेकर विधानसभा तक चप्पे-चप्पे पर पुलिसबल की तैनाती की गई है. 

बीजेपी के विधानसभा मार्च को लेकर गांधी मैदान में हजारों कार्यकर्ता और नेता पहुंच चुके हैं. 12 बजे गांधी मैदान से मार्च विधानसभा के लिए निकलेगा, जिसका नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी करेंगे. गांधी मैदान में बनाए गए मंच पर तमाम नेता पहुंच गए हैं.

Trending news