तेजस्वी यादव बोले-पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के लिए बिहार आइए, नहीं होगी दिक्कत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2066799

तेजस्वी यादव बोले-पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के लिए बिहार आइए, नहीं होगी दिक्कत

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) इस समय पर्यटन के क्षेत्र को बढ़ावा दे रहे है. हाल में ही उन्होंने इसको लेकर जापान का भी दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि वो गया में पर्यटन की संभावना को देख रहे हैं.

(फाइल फोटो)

पटना: बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) इस समय पर्यटन के क्षेत्र को बढ़ावा दे रहे है. हाल में ही उन्होंने इसको लेकर जापान का भी दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि वो गया में पर्यटन की संभावना को देख रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने गुरुवार को टूर ऑपरेटर्स एवं होटेलियर्स के साथ पर्यटन नीति पर विमर्श किया. 

नहीं होगी आप को किसी तरह की परेशानी

इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में देश के विभिन्न हिस्सों से आये टूर ऑपरेटर और होटल संचालकों से बिहार में निवेश करने की अपील करते हुए भरोसा दिया कि यहां कोई दिक्कत नहीं होगी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में नई पर्यटन नीति आई है. बिहार में रिलिजियस से लेकर ईको-टूरिज्म के क्षेत्र में विकास की पूरी संभावनाएं हैं, हम अपने पर्यटन स्थलों के इर्द गिर्द आधारभूत संरचनाओं को बेहतर कर रहे हैं. टूर और होटल के संचालक बिहार के विकास में मदद के लिए आगे आएं, सरकार आपके साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगी. हम आपको भरोसा देते हैं कि आपको कोई परेशानी नहीं होने देंगे.

बिहार में लगातार बढ़ रहे हैं पर्यटक

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. पिछले वर्ष नवंबर तक करीब 7.5 करोड़ लोग बिहार में पर्यटन के लिए पहुंचे हैं. बिहार में जंगल है, सफारी है, इतिहास है, विरासत है. वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व में ईको-टूरिज्म को लेकर हम लोग लगातार काम कर रहे हैं. इन दिनों हम लोग बिहार के पर्यटन स्थलों की ज्यादा से ज्यादा ब्रांडिंग में जुटे हुए हैं ताकि लोग जानें और यहां पर्यटन के लिए आएं. बता दें कि बिहार में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई शानदार जगह भी हैं.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news