सुशील मोदी बोले-सीट बंटवारे में लालू प्रसाद ने कांग्रेस को हैसियत बताई, पप्पू यादव को झटका
Advertisement

सुशील मोदी बोले-सीट बंटवारे में लालू प्रसाद ने कांग्रेस को हैसियत बताई, पप्पू यादव को झटका

  Bihar Politicial News: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन में लालू प्रसाद ने एकतरफा टिकट बांटकर सहयोगी दलों पर दबाव बढाया, कांग्रेस को दहाई अंक से नीचे रखने की औकात बतायी और सीट बंटवारा भी अपनी शर्तों पर किया.

(फाइल फोटो)

पटना:  Bihar Politicial News: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन में लालू प्रसाद ने एकतरफा टिकट बांटकर सहयोगी दलों पर दबाव बढाया, कांग्रेस को दहाई अंक से नीचे रखने की औकात बतायी और सीट बंटवारा भी अपनी शर्तों पर किया. इससे महागठबंधन के घटक दल पूर्णिया जैसी कई सीटों पर एक-दूसरे के खिलाफ लड़ते दिखेंगे. इससे एनडीए उम्मीदवारों की जीत का अंतर बढ़ेगा.

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पप्पू यादव यदि अपनी पसंद की सीट से नामांकन करते हैं, तो इंडी गठबंधन की मुश्किलें बढे़गी. राजनीति में दोस्ताना लड़ाई जैसी कोई बात नहीं होती. चुनाव में सिर्फ जीत या हार होती है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने पप्पू यादव के लिए राजद का दरवाजा नहीं खोला और कांग्रेस में उनका स्वागत नहीं हुआ. पप्पू यादव और उनकी पार्टी के कांग्रेस में शामिल होने के समय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उपस्थित नहीं थे. सुशील कुमार मोदी ने कहा कि लालू प्रसाद ने महागठबंधन में सीट शेयरिंग और टिकट बँटवारे में भी अपने बेटे-बेटियों के सुरक्षित राजनीतिक भविष्य का पूरा ध्यान रखा इसलिए कांग्रेस और पप्पू यादव को झटका दिया.

विजय कुमार सिन्हा ने ही किया था कटाक्ष

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में महागठबंधन द्वारा सीट बंटवारे की घोषणा पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कटाक्ष किया और कहा कि पूर्णिया लोकसभा सीट राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को दिया जाना कांग्रेस नेता पप्पू यादव के लिए बड़ा झटका है. 

विजय सिन्हा ने कहा, 'बिहार के पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद में पिछले हफ्ते अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय करने वाले पप्पू यादव अब क्या करेंगे. यह उनके लिए बहुत बड़ा झटका है. उनके पास कोई विकल्प नहीं बचा है. हमलोग चिंतित हैं... जैसा कि उन्होंने कहा था, अब वो पूर्णिया छोड़ेंगे, या दुनिया.' 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news