एसएसबी ने स्कूली बच्चों के साथ मिलकर दिया देशभक्ति का संदेश, निकाली साईकिल रैली
Advertisement

एसएसबी ने स्कूली बच्चों के साथ मिलकर दिया देशभक्ति का संदेश, निकाली साईकिल रैली

जिला मुख्यालय से NH 727 गोरखपुर बेतिया मुख्य सड़क होते 45 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर वाल्मीकिनगर पहुंची. टीम पर फुलों की बारिश हुई इतना ही नहीं खुद ग्रामीणों व विधायक ने जवानों समेत अधिकारियों और छात्रों को माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया.

एसएसबी ने स्कूली बच्चों के साथ मिलकर दिया देशभक्ति का संदेश, निकाली साईकिल रैली

बगहाः पश्चिम चंपारण जिला के बगहा में इंडो नेपाल सीमा पर एसएसबी 21वीं वाहिनी और एसएसबी 65वीं बटालियन द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत जन जागरूकता अभियान चलाया गया. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए साइकिल रैली निकाली गई, जो 45 किलोमीटर दूर बगहा से वाल्मिकीनगर तक आयोजित की गई. जिसमें स्थानीय नागरिकों को आजादी के 75 वें वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव में हर घर तिरंगा फहराने व लगाने का अनुरोध किया गया.

नेपाल सीमा पर तिरंगा फहराकर दिया देशभक्ति का संदेश
13 अगस्त से 15 अगस्त तक देशभर के हर घर में झंडा फहरेगा और इस राष्ट्रीय पर्व को अति हर्षउल्लाष के साथ मनाने के लिए देशवासियों को उत्साहित किया जा रहा है. इसी दौरान साइकिल रैली लगभग 45 किलोमीटर का सफर तय कर नारायणी गण्डक नदी तट से नेपाल सीमा पर भी देशभक्ति के जज्बे को लेकर तिरंगा फहराने का संदेश दिया गया. कार्यक्रम में वाल्मीकिनगर के जेडीयू विधायक रिंकू सिंह भी शामिल हुए. राष्ट्रीय ध्वज को पाने के लिए और अपने देश को आजाद कराने के लिए इस देश के हजारों वीरो ने अपने प्राण गवां दिए थे तब जाकर अपना देश आजाद हुआ. इन वीरो की गाथा को अपने देश का तिरंगा हमेशा गुणगान करते रहता है.

45 किलोमीटर निकली साइकिल यात्रा
जिला मुख्यालय से NH 727 गोरखपुर बेतिया मुख्य सड़क होते 45 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर वाल्मीकिनगर पहुंची. टीम पर फुलों की बारिश हुई इतना ही नहीं खुद ग्रामीणों व विधायक ने जवानों समेत अधिकारियों और छात्रों को माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया. उन्होंने कहा कि तिरंगे फहराते वक्त ध्यान दें कि तिरंगा फटा ना हो, उल्टा न हो, तिरंगा धरती से ना सटे, तिरंगे के ऊपर कुछ भी लिखा ना हो,जहां भी तिरंगा लगाये उसके साथ कोई अन्य झंडा ना लगा हो. सभी को इसकी भी जानकारी दी जा रही है. इस कदर फहराए गए झंडे पर सदा आप सजग व सतर्क रहें तभी जाकर अमर वीर जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी और आजादी के 75 वें वर्षगांठ का सही मायने में उत्सव मनाया जा सकेगा.

ये भी पढ़िए- पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने JDU से दिया इस्तीफा, नीतीश कुमार पर दिया बड़ा बयान

Trending news