शेखपुरा डीएम ने विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, शिक्षा व्यवस्था पर क्या बोले डीएम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1238837

शेखपुरा डीएम ने विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, शिक्षा व्यवस्था पर क्या बोले डीएम

पटनाः शेखपुरा के डीएम सावन कुमार ने प्राथमिक विद्यालय का जिला प्रशासन की टीम के साथ औचक निरीक्षण किया. डीएम विद्यालय प्रशासन को बिना सूचना दिए अचानक कक्षा में विद्यार्थियों के बीच पहुंचकर शिक्षा व्यवस्था से संबंधित जानकारी ली.

शेखपुरा डीएम ने विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, शिक्षा व्यवस्था पर क्या बोले डीएम

पटनाः शेखपुरा के डीएम सावन कुमार ने प्राथमिक विद्यालय का जिला प्रशासन की टीम के साथ औचक निरीक्षण किया. डीएम विद्यालय प्रशासन को बिना सूचना दिए अचानक कक्षा में विद्यार्थियों के बीच पहुंचकर शिक्षा व्यवस्था से संबंधित जानकारी ली. विद्यालय की शिक्षा व्यवस्था पर डीएम ने कहा कि विद्यालय में बच्चों को पढ़ाने से लेकर साफ सफाई तक सभी व्यवस्था ठीक है.

बच्चों के साथ बैठकर डीएम ने की पढ़ाई
स्कूली शिक्षक बच्चे को पढ़ाने में इतने मसगुल थे कि बच्चों को बोर्ड के माध्यम से समझाने के दौरान डीएम के क्लास रूप में प्रवेश की आहट तक नहीं सुन सके. डीएम सावन करीब 10 मिनट तक बच्चों के बीच फर्श पर बैठ शिक्षक के पढ़ाई के तरीकों को जाना. इस दौरान डीएम के गार्ड ने जब स्कूल प्रवेश कर डीएम के होने की जानकारी पूछा तब शिक्षक अपने कक्षा में डीएम को देख अचंभित हुआ. 

स्कूल के शिक्षक की डीएम ने खूब की सराहना
डीएम की इस संबंध में डीएम सावन कुमार ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय नीरपुर के शिक्षक द्वारा बच्चों को दी जा रही बेहतरीन शिक्षा से काफी प्रभावित है. बच्चों के पढ़ाने वाले सभी शिक्षक की डीएम ने खूब सारहना की. डीएम द्वारा स्कूल निरीक्षण के दौरान बच्चों के बीच फर्श पर बैठ जाने की सूचना गांव को मिलती हैं गांव वाले भी काफी अचंभित हैं और डीएम के इस सादगी की तारीफ कर रहे हैं.

ये भी पढ़िए- यहां भी नहीं बिकेगा गुटखा,11 ब्रांडों के पान मसाले की बिक्री पर लगा बैन

Trending news